Home » Breaking News » सहरसा में बच्चा चोर की अफवाह से निर्दोष लोगों को होना पड़ता है भीड़ के हिंसा का शिकार

सहरसा में बच्चा चोर की अफवाह से निर्दोष लोगों को होना पड़ता है भीड़ के हिंसा का शिकार

Advertisements

बसनही पुलिस प्रशासन परेशान

राज आर्यन गुड्डू

कोसी टाइम्स@महुआ बाजार,सहरसा 

सोनबरसा प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों बच्चा चोर को लेकर स्थानीय लोगों में दहशत है। बच्चा चोर की अफवाह इतनी फैल गई है की शुक्रवार को एक मानसिक रूप से बीमार 48वर्षीय एक अजनबी व्यक्ति को थाना क्षेत्र के सरोनी टोला में स्थानीय ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ कर पिटाई कर दिया। बसनही पुलिस को सुचना मिलते ही मौके पर पहुँच कर उक्त व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर थाने लाया गया।

बसनही पुलिस ने बताया कि सरोनी टोला में ग्रामीणों द्वारा बच्चा चोर समझ कर पिटाई किये गए व्यक्ति की पहचान वैशाली जिले के महनार थाना अंतर्गत देशराजपुर वार्ड संख्या06 का मनोज कुमार,पिता-ठाकुर उमेश नैयर के रूप में की गई जो की मानसिक रूप से बीमार है वह भटक कर बसनही थाना क्षेत्र में आ गया।नाम-पता पूछने पर साफ-साफ हिंदी और अंग्रेजी में भी बताता है।अभी तक बसनही थाना क्षेत्र में 4 निर्दोष लोगों को भीड़ के हिंसा का शिकार होना पड़ा है।बीते रविवार को नरहैया टोला में ग्रमीणों द्वारा बच्चा चोर समझकर एक पागल युवक को जो की दरभंगा जिला के मनीगाछी थाना अंतर्गत टकुवार गांव निवासी मो०-इजराइल,पे०- मो०-मंजूर आलम को बुरी तरह खम्भे में बांधकर पिटाई कर दिया।

गुरुवार को महुआ बाजार में मधेपुरा जिला के झंझरी गांव निवासी मो०मोजम्मिल व उसकी खाला नुशरत अली सोनबरसा राज थाना अन्तर्गत लालपुर की रहने वाली जो की किन्नर थी उसे भी भीड़ व हिंसा का शिकार होना पड़ा।सभी को बसनही पुलिस की अभिरक्षा में रखकर उनके परिजनों को आवश्यक जाँच करने के बाद सुपुर्द कर दिया गया है।उक्त बाबत बसनही थानाध्य्क्ष मनोज प्रसाद ने बताया कि दिन-प्रतिदिन इस तरह घटना में इजाफा हो रहा है,जिसमें अधिकांश मानसिक तौर पर बीमार निर्दोष को भीड़ के हिंसा का शिकार होना पड़ता है।थाना क्षेत्र के लोगों से अपील है कि इस तरह की अपवाह न फैलाएं और किसी भी अंजान लोगो पर संदेह के आधार पर मारपीट न करे। अन्यथा कानून को हाथ में लेने वालों के ऊपर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी।किसी भी तरह की घटना होने पर बसनही थाने के मोबाइल नं०- 9431822547 पर फ़ोन कर तुरन्त सुचना दे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

मधेपुरा में क्राइम अनकंट्रोल : फिर गरजी बंदूक, एक की स्थिति गंभीर

शंकरपुर ,मधेपुरा निरंजन कुमार मधेपुरा में अपराधियों के बंदूक की गर्जन बन्द नही हो पा रहे है।अभी बीते कल ही ...