Home » Others » चौसा ने चल रहे पोलियो का यूनिसेफ के उपक्षेत्रीय पर्यवेक्षक अभयकांत श्रीवास्तव ने किया निरीक्षण

चौसा ने चल रहे पोलियो का यूनिसेफ के उपक्षेत्रीय पर्यवेक्षक अभयकांत श्रीवास्तव ने किया निरीक्षण

Advertisements

पाकिस्तान में 6 केस तथा अफगानिस्तान में निकले 3 केस

27 मार्च 2014 को भारत बना पोलियो मुक्त देश

भारत को सावधान रहने की है आवश्यकता

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@चौसा,मधेपुरा 

चौसा के फुलौत क्षेत्र में चल रहे पल्स पोलियो अभियान का यूनिसेफ के उपक्षेत्रीय पर्यवेक्षक अभयकांत श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया।

आज रविवार को हुए निरीक्षण के दौरान कहा, कि नवजात शिशुओं को चिन्हित कर दवा पिलाने के साथ ही उनकी एंट्री न्यू वार्न ट्रैकिंग बुकलेट पर अवश्य दर्ज किए जाए।उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर के हर 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पल्स पोलियो का दवा पिलाना हमारा लक्ष्य है।उन्होंने कहा कि भारत को अथक प्रयासों के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 27 मार्च 2014 को पोलियो मुक्त देश का दर्जा प्राप्त हुआ है और हमें लगातार जागरूकता के साथ यह प्रयास करना है कि पोलियो हमारे देश में दोबारा से ना आने पाए।

उन्होंने कहा कि भारत के पोलियो मुक्त घोषित हो जाने के बाद भी पोलियो संक्रमित देशों विशेष रूप से पाकिस्तान और अफगानिस्तान से पोलियो के पुनः संक्रमण प्रारंभ होने का हमारे देश में भी खतरा बना हुआ है। पाकिस्तान में 6 केस तथा अफगानिस्तान में 3 केस निकल चुके हैं। इसलिए हमें विशेष रूप से सावधान रहने की आवश्यकता है।निरीक्षण के दौरान उन्होंने अन्य टीकाकरण की भी जांच कर लाभुकों से पूछताछ किया।मौके पर बीएमसी मो राशिद भी उपस्थित थे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

त्रिवेणीगंज में उचक्कों ने डिक्की तोड़ उड़ाए 98 हजार रुपया

सतीश कुमार आलोक@त्रिवेणीगंज(सुपौल) त्रिवेणीगंज मुख्यालय स्थित मुख्य मार्ग एनएच 327 ई सड़क मार्ग में हीरो शोरूम के समीप मंगलवार को ...