Home » Recent (Slider) » मधेपुरा में पत्रकारों ने ट्रैफिक नियम के प्रति किया जागरूक, हेलमेट – जूता पहन बाइक चलाने का किया अपील

मधेपुरा में पत्रकारों ने ट्रैफिक नियम के प्रति किया जागरूक, हेलमेट – जूता पहन बाइक चलाने का किया अपील

Advertisements

मधेपुरा

एक सितंबर से यातायात नियमों में बदलाव को लेकर ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन संगठन से जुड़े पत्रकारों ने बुधवार को बाइक पर सवार होकर हेलमेट जूता पहनकर लोगों को जागरूक करने हेतु जागरूकता रैली कर्पूरी चौक से शुरू होकर पूरे शहर का भ्रमण किया. इस दौरान लोगों से दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने सहित यातायात के अन्य नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया.

संगठन के संरक्षक सरोज कुमार ने कहा कि हेलमेट दोपहिया वाहन चालक की सुरक्षा के लिए जरूरी है उसे पुलिस के चालान से बचने के लिए महज ढोंग नहीं करना चाहिए. हमेशा मजबूत और गुणवत्ता वाला हेलमेट ही उपयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप कभी मत भूलो कि घर पर आपका कोई इंतजार करना होता है इसलिए जब भी बाइक से सफर करें तो अपने आप को पूरी तरह सुरक्षित कर उसके बाद ही सफल चालन शुरू करें ताकि किसी दुर्घटना होने के दौरान आपकी जान सुरक्षित रहें. उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने से दुर्घटना पर अंकुश लगाया जा सकता है. हेलमेट नहीं पहनने से दुर्घटना में सिर में चोट आने पर मौत की घटना अधिक होती है. इससे हेलमेट को कानूनी कार्रवाई से बचने नहीं अपनी जान की सुरक्षा के लिए अवश्य पहन वाहन चलाएं.

अध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह ने कहा कि वाहन चलाते समय सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. हेलमेट नहीं पहनने कारण वाहन चलाने से दुर्घटना में मौत के आंकड़े दिनों-दिन बढ़ते जा रहे है. उन्होंने कहा कि यातायात को सुचारू रूप से बनाए रखने लोगों को जागरूक होना होगा. इस उद्देश्य से आज हम लोगों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया.

मौके पर मनीष वत्स , चंदन कुमार, संजय परमार, तूर्वसु सचिन्द्र, सुनीत साना, संजय कुमार, धीरेंद्र कुमार निराला, जावेद अख्तर, मनीष कुमार, मोहम्मद मेराज आलम, रविकांत कुमार, विकास कुमार, प्रशांत कुमार सबों ने यातायात नियम का पालन करते हुए हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने की शपथ ली.

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

ब्रह्मपुत्र मेल के जेनरेटर कोच में लगी आग

शयामा नंद सिह भागलपुर भागलपुर मूगेर असम के डिब्रूगढ़ से चलकर पुरानी दिल्ली जाने वाली 14055 नम्बर की अप ब्रह्मपुत्र ...