Home » Recent (Slider) » संयुक्त छात्र संगठन ने बीएनएमयू कुलपति का फूंका पुतला

संयुक्त छात्र संगठन ने बीएनएमयू कुलपति का फूंका पुतला

Advertisements

मधेपुरा

 

बुधवार को संयुक्त छात्र संगठन ने BNMU मुख्य द्वार पर NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव को कुलपति के आदेश पर नोटिस भेजे जाने और कानूनी कार्यवाई की धमकी दिए जाने के विरोध में कुलपति अवध किशोर राय का पुतला दहन किया ।

दर्जनों छात्र विवि मुख्यद्वार पर खड़े होकर घंटों विवि प्रशाशन और कुलपति के तानाशाही रवैय्ये के खिलाफ नारेबाजी किया ।NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि BNMU में छात्रों के समस्याओं का अंबार लगा हुआ है लेकिन कुलपति कभी इसे स्वीकारने का तैयार नही है । उल्टे जो छात्र प्रतिनिधि या छात्र विवि से सवाल करता है, छात्रों के शोषण और भ्रष्टाचार का विरोध करता है तो BNMU कुलपति बिना किसी सबूत के झूठे आरोप मढ़कर कानूनी कार्यवाई की धमकी देते है ।

कहा विवि के सभी छात्रों को अपनी समस्याओं पर सवाल करने का हक है और जवाब नही मिले तो विरोध प्रदर्शन, धरना करना उनको भारतीय संविधान अधिकार देते है और इस अधिकार से BNMU कुलपति छात्रों को वंचित नही कर सकता ।

कहा मधेपुरा सामाजिक न्याय और अपने अधिकारों को लड़कर हाशिल करने वालों का मिट्टी है। अगर कुलपति सोचते है कि इन धमकियों से हम डर कर छात्रों के समस्याओं पर विवि प्रशाशन और कुलपति से सवाल करना छोड़ देंगे तो कुलपति की ये सबसी बड़ी भूल है ।

AISF जिलाध्यक्ष वसीमुद्दीन उर्फ नन्हे ने कहा कि BNMU की छवि को खुद विवि प्रशाशन धूमिल कर रही है लेकिन आरोप ऐसे लोगो पर लगाई जा रही है जो छात्रों के समस्याओं के प्रति काफी संवेदनशील है ।BNMU प्रशाशन तानासाही बंद करे और NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव को दिया गया नोटिस वापस ले अन्यथा विवि कुलपति के इस तानासाही के खिलाफ संयुक्त छात्र संगठन उग्र आंदोलन करेगा ।

LJD विवि अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने कहा कि BNMU प्रशाशन निशांत यादव को अकेला नही समझे, उनके साथ BNMU के हजारों छात्र है , समय रहते विवि प्रशाशन को अपनी गलती सुधारे और नोटिस वापस ले अन्यथा आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी ।

LJD मीडिया प्रभारी अरुण कुमार ने कहा कि BNMU कुलपति की तानासाही नही चलेगी । छात्रों के आवाज को दबाना विवि प्रशाशन के घातक सिद्ध होगा । छात्रों की समस्याओं पर विवि से सवाल करने वाले निशांत यादव पर नोटिस किया जाना छात्रों को धमकी है कि छात्र विवि के शोषण और भ्रष्टाचार को नतमस्तक होकर स्वीकार करे ।कुलपति की ये मनमानी नही चलेगी ।

मौके पर मनीष कुमार, नीतीश कुमार, अशोक कुमार, दिलखुश, सुमित, ब्यूटी, मेघा, ब्रजेश, युवा कांग्रेस नेता किशन कुमार, LJD के शशिभूषण , युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मंटू यादव, युवा कांग्रेस के वरीय नेता रामशरण कुमार ,अमित आनंद, प्रिंस , अनीस समेत दर्जनों छात्र उपस्थित थे ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

ब्रह्मपुत्र मेल के जेनरेटर कोच में लगी आग

शयामा नंद सिह भागलपुर भागलपुर मूगेर असम के डिब्रूगढ़ से चलकर पुरानी दिल्ली जाने वाली 14055 नम्बर की अप ब्रह्मपुत्र ...