Home » जिला चुनें » अररिया » फारबिसगंज में मोहर्रम के संवेदनशील मार्गों का एसपी ने शनिवार को पूरे लाव लश्कर के साथ किया निरीक्षण , ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी , निकाली गयी फ्लैग मार्च

फारबिसगंज में मोहर्रम के संवेदनशील मार्गों का एसपी ने शनिवार को पूरे लाव लश्कर के साथ किया निरीक्षण , ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी , निकाली गयी फ्लैग मार्च

Advertisements

राजा वर्मा@ फारबिसगंज

अररिया : पुलिस प्रशासन ने मोहर्रम को ले अररिया एसपी धूरत सायली सांवलाराम के नेतृत्व में शनिवार को भागकोहलिया , दशआना कचहरी , ढोलबज्जा , रामपुर सहित जुलूस के संवेदनशील मार्गों का खुद भौतिक सत्यापन कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी एसडीओ रविप्रकाश व डीएसपी मनोज कुमार से हासिल करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए ।
जिला पुलिस कप्तान ने डीएसपी व एसडीओ के साथ जुलूस को लेकर कई मुद्दों पर काफी गंभीर मंत्रणा करती हुई देखी गयी । उन्होंने दशआना कचहरी जहां मोहर्रम के दिन विभिन्न अखाड़ों के द्वारा करतब भी दिखाया जाता है । वहां के मैदान का भी जायजा लिया । मैदान समतल नहीं होने पर पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । एसपी भारी पुलिस बलों के साथ रामपुर दक्षिण पंचायत क्षेत्र का भी दौरा किया । ढोलबज्जा पहुंचकर रेलवे गुमटी के पास के अखाड़े के लोगों से मोहर्रम की तैयारियों के बारे में बातचीत कर जानकारी प्राप्त की ।
उन्होंने बाद में पत्रकारों से कहा की मोहर्रम के दौरान भारी मात्रा में पुलिस फोर्स फारबिसगंज क्षेत्रों में तैनात किए जाएंगे ताकि लोग शांतिपूर्ण तरीके से मुहर्रम जुलस निकाल कर धार्मिक आयोजन का लुत्फ उठा सकें । पुलिस मुहर्रम को लेकर पूरी तैयारी कर रही है ।
इस मौके पर थानाध्यक्ष कौशल कुमार, नरपतगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार, जोगबनी आफताब आलम, सिमराहा एम हैदरी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद थे । विभिन्न मार्गों पर फ्लैग मार्च से लोगों में कौतूहल देखा गया ।
मुहर्रम को लेकर पुलिस प्रशासन की व्यापक सुरक्षा तैयारियों को लेकर विभिन्न अखाड़ों के लाइसेंसधारियों में संतोष का भाव देखा गया । मुहर्रम कमिटी के प्रधान महासचिव वाहिद अंसारी ने पुलिस प्रशासन की तैयारियों पर खुशी जाहिर करते हुए बताया की अखाड़ों के लोग शांतिपूर्ण वातावरण में मुहर्रम जुलूस निकालने को दृढ़ संकल्पित हैं ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

अररिया : ए आई एम आई एम का हो रहा विस्तार

मिस्बाहुल इस्लाम@कोसी टाईम्स,फारबिसगंज फारबिसगंज के वार्डों में एआईएमआईएम द्वारा सदस्यता अभियान चलाया गया जिसका नेतृत्व नगर अध्यक्ष- शहंशाह हुसैन ने ...