Home » Breaking News » सहरसा:निजी स्कूल के शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  

सहरसा:निजी स्कूल के शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोसी टाइम्स@सहरसा

सुपौल जिले के करजाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत रतनपुरा गांव निवासी एवं सहरसा के निजी विद्यालय में शिक्षक पद पर कार्यरत नवनीत कुमार मिश्रा उर्फ सोनू ने शनिवार की देर रात दो तोलिए की सहायता से सदर थाना झेत्र के हटिया गाछी स्थित सुमन सिंह के भारे के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। आत्महत्या का वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। वे दो तोलिए के सहारे छत में लगे पंखे लटकाने की कुंडी में फंदा बनाया। जिसके बाद चौकी के उपर की बिस्तर को समेट कर बगल के टेबल पर रखा। फिर चौकी के ऊपर कुर्सी को डाला। दूसरे तोलिए से अपने गर्दन तक का फंदा बनाया। मोबाइल से लगातार प्यार करने वाली महबूबा से बात करता रहा। फिर आखरी मैं तेरी दुनिया छोड़ चला ,कहते हुए फांसी झूल गया।
रविवार की अहले सुबह 9 बजे तक जब उसकी बहन द्वारा लगाए गए फोन पर कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा था। ऐसे में फूफेरे भाई जितेंद्र झा को सगी बहन द्वारा खबर दी गई। जिसके बाद उनके पहुंचने पर सोनू की मौत की जानकारी आसपास के लोगों को मिली। पुलिस भी मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

पीड़ित के भाई जितेंद्र झा ने बताया कि उनका भाई पढ़ने में काफी तेज था। साथ ही कर्मशील भी था। नवनीत उर्फ सोनू के पिता मनोज मिश्र गांव में ही खेती बाड़ी सहित दैनिक मजदूरी कर अपने एक बेटे और एक बेटी को किसी तरह पढ़ा लिखा कर अच्छा इंसान बनाना चाहते थे। नवनीत की बहन की शादी भी कर दी गई थी। घर में माता पिता का इकलौती संतान नवनीत आगे की पढ़ाई के लिए सुपौल से सहरसा पहुंचा। जहां पहले कायस्थ टोला में भाड़े पर कमरा लेकर मीरा टॉकीज रोड स्थित मास्टरमाइंड स्कूल में निजी शिक्षक के तौर पर कई साल सेवा दिया। उनमें प्रतिभा की कमी नहीं थी। इसलिए वे जल्दी लोकप्रिय हो गए। जिसके बाद मई 2019 में वे मास्टरमाइंड स्कूल से अपना नाता तोड़ विद्यापति नगर स्थित एकलव्या सेंट्रल स्कूल गर्ल्स विंग के शिक्षक बन गए। लेकिन शनिवार की देर रात उन्होंने आत्महत्या कर अपनी लीला समाप्त कर ली है।
आसपास के लोगों ने बताया की नवनीत काफी सुधरा हुआ इंसान था। किसी से उसकी कोई अदावत नहीं थी। लेकिन वे नशे के भी शौकीन थे। साथ ही देर रात तक लगातार फोन पर बातचीत ही नहीं किया करते थे। बल्कि बातचीत के दौरान ऊंची आवाज में लड़ाई-झंझट भी फोन पर ही किया करते थे।
वही मोहल्ले के ही एक लड़के ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि शनिवार की देर रात हटिया गाछी में एक भोज का आयोजन था। जिसके लिए वे लोग भी पहुंचे थे। ऐसे में लगभग 10 बजे रात नवनीत मोबाइल पर ऊंची-ऊंची आवाज में किसी से गाली-गलौज करते हुए अपने घर की ओर जा रहे थे। वे काफी डिप्रेशन में दिखाई पड़ रहे थे। बार-बार मरने-मारने की बातें ऊंची अवाजें में करते कमरे की ओर जा रहे थे। ऐसे में उक्त लड़के ने ही बताया कि बीते दो सालों से लगातार नवनीत की बातें किसी लड़की से हुआ करती थी। जिसने शायद नवनीत के साथ धोखा किया और उसने अपनी जान दे दी।
सदर थाना अध्यक्ष राजमणि ने बताया कि मामला दर्ज कर ली गई है। युवक के शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है। यूडी केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

ब्रह्मपुत्र मेल के जेनरेटर कोच में लगी आग

शयामा नंद सिह भागलपुर भागलपुर मूगेर असम के डिब्रूगढ़ से चलकर पुरानी दिल्ली जाने वाली 14055 नम्बर की अप ब्रह्मपुत्र ...