Home » Recent (Slider) » मधेपुरा:बड़ी उत्साह के साथ बिहारीगंज में मनाया गया रक्षा बंधन

मधेपुरा:बड़ी उत्साह के साथ बिहारीगंज में मनाया गया रक्षा बंधन

Advertisements

मुकेश कुमार

कोसी टाइम्स@बिहारीगंज,मधेपुरा 

जिले भर में बहन-भाई के प्यार का पर्व रक्षा बंधन धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने अपने भाई के कलाई पर राखी बांध कर भाई के लंबी आयु की ईश्वर से कामना की। भाईयों ने भी अपने बहनों की आजीवन रक्षा का संकल्प का वचन दिया।

पर्व को लेकर शहर में सुबह से ही लोग लोगों की चहल-कदमी तेज दिखी। खासकर छोटे बच्चों में गजब का उत्साह दिखा। बाजार में भी लोगों की मिठाई की दुकानों पर भीड़ देखने को मिली। लेकिन बदलते परिवेश के साथ इस त्योहार के रंग भी बदल रहे है। हल्दी, रोली, कुमकम, चंदन और गुजिया की महक वही है, पर इसे लेने और देने का तरीका नए ईजाद हो रहे है। हर साल रक्षाबंधन के त्योहार का सभी बहनों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस दिन भाई जहां कहीं भी हो, अपनी बहन से मिलने और राखी बंधवाने पहुंच जाते हैं।
छोटे-छोटे बच्चे भी राखी त्यौहार के लिए उत्साहित रहते हैं। यह भाई बहन का अनोखा बंधन है। जो जन्म जन्म तक निभाने की वादा करते हैं। इस दिन भाई बहन के बीच अटूट रिश्ते को दर्शाता है। सभी बहनें अपने भाइयों को कलाई पर राखी बांधती हैं और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करती हैं।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल : फर्जी प्रमाणपत्र पर बन गयी सेविका ,अब होगी कार्रवाई

सुपौल जिले के मरौना प्रखंड अंतर्गत कदमाहा पंचायत के वार्ड ग्यारह में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 11 की सेविका बबिता कुमारी ...