Home » आस-पास » सावन के आखिरी सोमवारी पर सहरसा के शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

सावन के आखिरी सोमवारी पर सहरसा के शिवालयों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोसी टाइम्स@सहरसा

सावन का महीना शिव को अत्यंत प्रिय है और उसमें भी सोमवार का विशेष महत्व है । युँ तो सावन में सभी दिन शिव मंदिर में जलार्पण के लिए भीड़ लगती हैं । लेकिन सोमवार को काफी भीड़ बढ़ जाती है ।

शहर के शंकर चौक मंदिर,पीडब्लूडी स्थित नर्मदेश्वर नाथ महादेव मंदिर,नया बजार ,तिरंगा चौक,हटियागाछी,सहित सभी मंदिरों में हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया । वहीं लक्छमिनिया स्थित विद्यापति धाम में उगना महादेव को ग्रामीणो ने कोशी के जल से अभिषेक किया गया। संस्थापक भोगेन्द्र शर्मा ने कहा लक्छमिनिया तथा आसपास के ग्रामीण श्रद्धालुओं ने कारूखिरहरि घाट से कोशी नदी का जल लाकर पूजा अर्चना की गई। उन्होंने बताया कि कोशी नदी से जल लेकर महिषी ,गोरहो चौक ,बनगाँव रहूआ होते हुए विद्यापति धाम में समाप्त हुआ । वहीं नर्मदेश्वर नाथ महादेव मंदिर के पुजारी विजय कुमार झा ने बताया कि सावन मास की सभी सोमवारी पर कीर्तन भजन व भंडारा का भी आयोजन किया जाता है। साथ ही प्रत्येक सोमवारी को महिला मंडली द्वारा कीर्तन भजन नियमित रूप से सालो भर चलाया जा रहा है।जिले के बाबा मटेश्वरनाथ महादेव ,नकूचेश्वर नाथ महादेव ,देवनवन महादेव मंदिर में तो हजारों कांवरिया ने मुंगेर घाट के छर्रापटी से गंगाजल लाकर बाबा को जलाभिषेक किया ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:त्रिवेणीगंज छात्र राजद कमिटी का विस्तार, अभिषेक यादव बनें प्रखंड अध्यक्ष

सतीश कुमार आलोक@त्रिवेणीगंज(सुपौल) त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित धर्मशाला के प्रांगण में बुधवार को छात्र राजद जिलाध्यक्ष ई प्रवेश प्रवीण की ...