Home » Others » बिजली की समस्या को लेकर सहरसा रेलकर्मियो ने जताया आक्रोश ,प्रदर्शन

बिजली की समस्या को लेकर सहरसा रेलकर्मियो ने जताया आक्रोश ,प्रदर्शन

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोसी टाइम्स@सहरसा

स्थानीय रेलकर्मियों द्वारा सोमवार को प्रातः नौ बजे से बिजली विभाग के खिलाफ बिजली ऑफिस प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर प्रदर्शन किया गया ।
बिजली का समस्या जो विगत एक बर्षो बनी हुई है ,डीआरएम के आदेश की अवहेलना किया जा रहा है । कर्मचारियों ने बताया कि वर्तमान जे ई की लापरवाही से रेल कर्मचारियों को बिजली की समस्या गंभीर समस्या बन गई है। छोटी छोटी समस्या को लेकर कर्मियों को परेशान होना पड़ता हैं जैसे यदि आवास में पॉल पर कार्बन जम गया हो तो उसके लिए उन्हें तीन चार बार मेमो देना पड़ता ह फिर भी काम नही होता हैं। रेलवे कॉलोनी में एक तो बिजली नही रहती हैं यदि रहती भी हैं तो बोल्टेज नही रहता हैं कैसे रेलकर्मी ओर उनका परिवार विश्राम कर समय पर डियुटी कर सकते है।कल दिन भर बिजली आता जाता रहा रात में 12 बजे के बाद से आज दिन के लगभग 11 बजे तक बिजली गुल रहा जबकि रेलवे कॉलोनी के चारो तरफ बिजली था ,केवल रेलवे कॉलोनी में बिजली गायब था। जबकि पहले ऐसा होता था कि जब बिजली कटती थी तो तुरंत बिभाग के द्वारा एक्शन लिया था। रेलवे कॉलोनी की स्थिति इतना भयावह हो चूका हैं इसका अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि स्ट्रीट लाइट जो रोड को प्रकाशित करता है वो महीनों से खराब हैं जबकि उनको खुद से देखते रहना चाहिए लेकिन उनको इनकी आवश्यकता ही नही जब हमने मेमो भी दिया कि स्ट्रीट लाइट ठीक करे लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।कर्मचारियों ने चौबीस घंटे बिजली देने की मांग की है।दूसरी बात की जब भी कभी बिजली की समस्या होती हैं और उनमें कोई सामान की आवश्यकता होती हैं जैसे स्विच, कंडेनसर, होल्डर, तार,आदिभी उपलब्ध नही करा पाते कहते हैं जी बिभाग के द्वारा नही मिलता हैं।
लोको पायलट नवीन कुमार निर्मल के आवास में लगभग 02 सप्ताह से कार्बन जमने के कारण जितने समय तक बिजली रहता है उतने देर तक भी उनका बिजली नही जलता जबकि तीन बार मेमे दे चुका हैं।
बिजली ऑफिस के बाद हमलोगों ने आइओडब्लू ऑफिस गया जहाँ जेई प्रकाश चंद्र से मिलकर प्रभात कुमार से फोन पर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जल जमाव 02 साल से ऊपर होने के बाद आजतक समाधान क्यो नही हो पा रहा हैं हालांकि उनके द्वारा ये बताया गया कि टेण्डर हो चुका ह बरसात के बाद काम शुरू किया जाएगा। लगभग सभी आवास केछत से पानी चुने, आवास का फर्स टूटने , की समस्या हैं उनका निदान जल्द से जल्द किया जाय, बहुत से आवासो में दरवाजा टूटा है इन विषयो पर चर्चा हुई ।उन्होंने कहा कि जल्द ही सर्वे कराकर टेंडर करवाया जाएगा लेकिन हमने कहा कि तत्काल जिस आवास में जो समस्या हैं उनका रिपेयर तुरंत करवाया जाय।वहीं डीआरएम अशोक महेश्वरी ने बताया कि इस समस्या के निदान के लिए समस्तीपुर मंडल के विद्युत अधिकारी जयप्रकाश को सहरसा भेजा जा रहा है जो समस्या को स्थानीय अधिकारियों के मिल बैठकर समाधान करेंगे ।इस अवसर पर अंगद कुमार, मुरारी कुमार, निर्मल कुमार, सीताराम प्रसाद,उमेश कुमार मंडल, बिकाश प्रसाद, अम्बुज कुमार, निरंजन कुमार,निराला , अभिषेक कुमार, राजेश रजक, कुंदन कुमार, पुष्पक कुमार, बीरेंद्र कुमार,राजेश कुमार,संजय कुमार, राजेश कुमार,घनश्याम मंडल, अभिषेक कुमार सहित बड़ी संख्या में रेलकर्मी व अधिकारी मौजूद रहे ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:पिपरा प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स@पिपरा,सुपौल पिपरा प्रखंड के भागीरथ उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का ...