Home » Others » समस्तीपुर में खुदीराम बोस के शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रुप में मनाया गया

समस्तीपुर में खुदीराम बोस के शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रुप में मनाया गया

Advertisements

**बोस के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को छात्रों के पाठ्यक्रम में शामिल करें सरकार-सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार@समस्तीपुर

प्रखंड के पूसा रोड स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस(जन्म-3 दिसंबर 1889,मुजफ्फरपुर बमकांड-30 अप्रैल 1908,फासी-11 अगस्त 1908) स्मारक स्थल पर आज बड़ी संख्या में इनौस एवं भाकपा माले के कार्यकर्ता जुटकर उनके शहादत को सलाम किया। पुनः दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने के बाद,”खुदीराम बोस की कुर्बानी याद रखेगी दुनिया सारी”, के गगनभेदी नारों के बीच उनके मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात मौके पर एक संकल्प सभा का आयोजन किया गया। अध्यक्षता इनौस जिलाध्यक्ष राम कुमार ने की।

इनौस प्रभारी सह माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह, किसान नेता ब्रहम देव प्रसाद सिंह,महेश कुमार, कृष्ण कुमार, चंद्र वीर कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, रंजीत कुमार, रवि रंजन, कुंदन कुमार, हरेंद्र पंडित,विजय कुमार, नुनू दास, पुनपुन पासवान,जगन्नाथ साहब, अजय कुमार, सुरेश कुमार, कैलाश कुमार, नवल किशोर राय, भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार समेत अन्य गणमान्य लोगों ने सभा को संबोधित किया। इनौस जिला प्रभारी सह भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में अंग्रेजों के मुखवीरों के हाथ में आज सत्ता है। स्वतंत्रता आंदोलन के नायकों को दरकिनार किया जाता है। क्रांतिकारियों से सत्ता को डर है और होना भी चाहिए, जो गोरे अंग्रेजों को भगा दिए उनका वंशज काले अंग्रेजों को भी भगा देंगे। उन्होंने कहा कि बोस के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को छात्रों के पाठयक्रमों में शामिल कराने को लेकर आइसा-इनौस के जारी संघर्ष को और तेज करने का भार क्रांतिकारियों के कंधे पर है और इसे हम करेंगे।जिलाध्यक्ष राम कुमार ने कहा कि वोट के लिए नफरत और उन्माद फैलाने वालों का पोल खुल चुका है। हमें इस पोल खोल अभियान को जारी रखना है। भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने खुदीराम बोस स्मारक स्थल की कुव्यवस्था पर रोष प्रकट करते ही प्रशासन एवं सरकार से इसे दूर करने की मांग की।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

पटाखों की गूंज से गुंजयमान रहा पिपरा

  मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स @पिपरा,सुपौल. पिपरा प्रखंड के पैक्स अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी पद के लिए हुए चुनाव में मतगणना ...