Home » Others » समस्तीपुर: आदर्श कोचिंग सेंटर सैदपुर में किया गया प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

समस्तीपुर: आदर्श कोचिंग सेंटर सैदपुर में किया गया प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

Advertisements

प्रियांशु कुमार@समस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड के चकमेहसी थाना क्षेत्र आदर्श कोचिंग सेंटर सैदपुर में किया गया प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन! जिसमें मेडल के साथ बच्चों को दिया गया पौधा एवं समझाया गया पौधारोपण का एवं संरक्षण का संदेश प्रतिभा सम्मान समारोह में डेढ़ सौ विद्यार्थियों को पौधा देकर के एवं साथ में मेडल देकर के सम्मानित किया गया !

इसी बीच मध्य विद्यालय मालीनगर के प्रिंसिपल जयशंकर प्रसाद एवं हाई स्कूल मालीनगर के शिक्षक दिलीप कुमार पासवान तथा अभय कुमार मौजूद थे! इसी अवसर पर इसरो के वैज्ञानिक डॉ अमिताभ सोशल मीडिया के माध्यम से अहमदाबाद से बच्चों को संबोधित किए एवं विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में बताएं डॉ अमिताभ अभी chandrayaan-2 में शामिल थे!

आदर्श कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर प्रदीप कुमार का कहना है कि पर्यावरण संरक्षण से आने वाले समय के विकराल रूप को बचाया जा सकता है! अन्यथा कुछ दशकों बाद पानी एवं हवा की भारी कमी हो सकती है! प्रदीप कुछ ही दिन पहले 27 जुलाई को को कलाम युथ इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में अंतर राष्ट्रीय अवार्ड के द्वारा सम्मानित किया गया है! वह विद्यार्थियों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण करवाते हैं! मध्य विद्यालय मालीनगर के प्रधानाचार्य इस कार्यक्रम की प्रशंसा की एवं कहा कि ऐसे कार्यक्रम से बच्चों का मनोबल बढ़ता है! इस तरह के कार्यक्रम समाज में होने चाहिए क्लास ट्वेल्थ में आए विद्यार्थी नवनीत को प्रथम पुरस्कार अमित को द्वितीय पुरस्कार प्रतिज्ञा को तृतीय एवं आकांक्षा को बेस्ट स्टूडेंट अवॉर्ड दिया गया !साथ ही क्लास 10th के विद्यार्थी सुशील कुमार को प्रथम, अंशु को द्वितीय ,सूरज को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया! इसी बीच 2019 में सफल लगभग 150 विद्यार्थियों को मेडल के साथ एक एक फलदार पौधा को देकर सम्मानित किया गया!

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

 समस्तीपुर: 14 दिसंबर को किया जाएगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर, बिहार राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देसानुसार जिला ...