Home » Others » समस्तीपुर में आइसा का 13वां राज्य सम्मेलन सम्पन्न

समस्तीपुर में आइसा का 13वां राज्य सम्मेलन सम्पन्न

Advertisements

**95 सदस्यीय राज्य परिषद के सचिव बने सब्बीर व अध्यक्ष बने मोख्तार

**45 सदस्यीय राज्य कार्यकारणी व 15 पदाधिकारी का हुआ गठन

प्रियांशु कुमार@समस्तीपुर

आइसा का 13वां राज्य सम्मेलन आज 10 अगस्त को समस्तीपुर विधि महा विद्यालय में सम्पन हुआ। सम्मेलन के अध्यक्ष मंडली में संदीप चौधरी, मोख्तार, पूनम कुमारी, प्रीति कुमारी, बाबू साहब, काजिम इरफानी, विकेश की अध्यक्ष मंडली में सम्पन्न हुई। सम्मेलन में राज्य सचिव द्वारा पेश किया गया दस्तावेज पर बहश करते हुए सदन ने ताली की गर्गाराहत से पास कर दिया। सम्मेलन में पर्यवेक्षक के बतौर आइसा के राष्ट्रीय महासचिव संदीप सौरभ उपस्थित थे। डेलीगेट शेषण में प्रतिनिधियों द्वारा किये गए सवाल पर विदाई कमिटी के राज्य सचिव व अध्यक्ष द्वारा जबाब दिया गया। डेलीगेट शेषण के बाद पर्यवेक्षक के देख रेख में 95 सदस्यीय राज्य परिषद व 47 सदस्यीय राज्य कार्यकारणी व 15 सदस्यीय पदाधिकारी का चुनाव किया गया।

सम्मेलन में नए राज्य सचिव के बतौर सब्बीर कुमार व अध्यक्ष के बतौर मोख्तार का चयन किया गया। वही 15 सदस्यीय पदाधिकारी में संदीप कुमार चौधरी, वतन कुमार, काजिम इरफानी, विकाश यादव, प्रियंका प्रियदर्शनी, पूनम कुमारी, विकेश कुमार, आकाश कश्यप, चंद्रभूषण, सुनील कुमार, राम जी यादव, रंजन कुमार,वही कार्यालय सचिव निशांत कुमार को चुना गया।
नये अध्यक्ष मो० मोख्तार ने अपने अध्यक्षीय भाषण में एलएनएमयू समेत अन्य विश्वविद्यालयों में छात्राओं का फीस माफी, सीट कटौती, शिक्षा का निजीकरण, भगवाकरण के खिलाफ छात्र आंदोलन तेज करने की घोषणा की।

नये सचिव साबित कुमार ने व्यापक छात्रों को आइसा से जोड़कर एवं अन्य बेरादराना संगठन को साथ लेकर छात्र हित के सबाल पर केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करने की घोषणा की। भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने आइसा को शिक्षा, प्रगति, जनवाद के रास्ते आगे बढ़ते रहने की अपील की।आइसा प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने राज्य सम्मेलन को तन मन धन से सफल बनाने के लिए जिले वासी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया। सम्मेलन के अंत में आइसा के झंडे, बैनर फारने एवं आइसा कार्यकर्ताओं पर एबीवीपी के द्वारा हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए नगर थाना में दिए गए आवेदन के आरोपियों पर कारबाई करने अन्यथा आंदोलन चलाने की घोषणा की गई।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

पटाखों की गूंज से गुंजयमान रहा पिपरा

  मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स @पिपरा,सुपौल. पिपरा प्रखंड के पैक्स अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी पद के लिए हुए चुनाव में मतगणना ...