Home » Others » खगड़िया:सुदूरवर्ती क्षेत्र भोरहा वासा में स्मार्ट क्लास का हुआ शुभारंभ

खगड़िया:सुदूरवर्ती क्षेत्र भोरहा वासा में स्मार्ट क्लास का हुआ शुभारंभ

Advertisements

बेलदौर,खगड़िया से सुमलेश कुमार यादव की रिपोर्ट 

प्रखंड क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाके के भोराहा वासा गांव में अवस्थित निजी विद्यालय ज्ञान भारती विद्या निकेतन में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया गया। मौके पर संचालक ऋषभ कुमार, प्राचार्य रणवीर कुमार, अध्यक्ष सितेश कुमार, शिक्षक सकलदेव कुमार राय, लोकेश कुमार, शिक्षिका बी शेट्टी, ममता कुमारी, ज्योति कुमारी, स्मृति कुमारी, मुन्नी कुमारी, रंभा कुमारी समेत दर्जनों स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

स्मार्ट क्लास शुभारंभ के मौके पर संचालक ऋषभ कुमार ने कहा कि शिक्षा मानव जीवन के लिए अनिवार्य है। शिक्षा से मानव का आर्थिक राजनीतिक एवं सामाजिक विकास होता है। वहीं स्मार्ट क्लास से खेल खेल में पढ़ाई अक्षर बोध एवं बच्चों में पढ़ाई के प्रति रुचि जगेगा। स्मार्ट क्लास में बाल केंद्रित पढ़ाई होगी। जिससे बच्चे का सर्वांगिन विकास होगा। आगे उन्होंने कहा कि स्मार्ट क्लास के जरिए एलकेजी से लेकर नवमी तक छात्र को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाया जाएगा। प्रथम कक्षा में संचालन के उपरांत छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया। स्मार्ट क्लास के जरिए सभी तरह का पढ़ाई दी जाएगी, खेल खेल में विकास होगा और खेल खेल में बच्चे पढ़ना एवं अक्षर पहचान सीखेंगे। इससे बच्चों के पढ़ाई में भी अभिरुचि जगेगा। इसके शुभारंभ पर उपस्थित प्राचार्य रणधीर कुमार ने कहा कि सुदूरवर्ती इलाके में स्मार्ट क्लास के जरिए बच्चे के बीच पढ़ाई दी जाएगी, जो बच्चे आगे चलकर देश का भविष्य होंगे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:त्रिवेणीगंज छात्र राजद कमिटी का विस्तार, अभिषेक यादव बनें प्रखंड अध्यक्ष

सतीश कुमार आलोक@त्रिवेणीगंज(सुपौल) त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित धर्मशाला के प्रांगण में बुधवार को छात्र राजद जिलाध्यक्ष ई प्रवेश प्रवीण की ...