Home » Others » खगड़िया:बढ़ते अपराध,महंगाई,बेरोजगारी और धारा 370 हटाने के खिलाफ बेलदौर मे दिया एक दिवसीय धरना

खगड़िया:बढ़ते अपराध,महंगाई,बेरोजगारी और धारा 370 हटाने के खिलाफ बेलदौर मे दिया एक दिवसीय धरना

Advertisements

सुमलेश कुमार यादव @बेलदौर,खगड़िया

शुक्रवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय बेलदौर में राज्यव्यापी आंदोलन के तहत भाकपा अंचल परिषद बेलदौर के द्वारा अपनी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कामरेड अश्वनी शर्मा ने किया, जबकि संचालक रविंद्र यादव कर रहे थे। मौके पर पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह, विमल किशोर सिंह जिला परिषद सदस्य, गणेश सिंह, महेश्वर राम, दिनेश शर्मा, मोहन शर्मा समेत दर्जनों किसान मजदूर मौजूद थे। कार्यक्रम को सत्यनारायण सिंह समेत अविनाश यादव, विमल किशोर सिंह, रविंद्र यादव, दिनेश शर्मा, विनोद शाह ने संबोधित किए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से शोषित पीड़ित जनता परेशान हो रहा है। देश में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार फैला हुआ है। सरकारी कार्यालय में अफसरशाही का बोलबाला है। केंद्र की मोदी सरकार में गरीबों का जीना दुश्वार कर दिया, मोदी ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटा कर मुसलमान भाइयों के साथ अन्याय किया है। मंदिर मस्जिद के नाम पर देश में खूनी संघर्ष का शंखनाद कर दिया है। विकास योजनाओं में व्यापक पैमाने पर अनियमितता बरती जा रही है। देश में हत्या, अपहरण, राहजनी का बोलबाला हो गया है, जनता त्राहिमाम है। लोक कल्याणकारी योजनाओं में लूट फसोट जारी है। पर्चा धारियों को जमींदारों द्वारा परेशान किया जा रहा है। किसानों को उनके उत्पाद का समुचित लाभ नहीं मिल पाता है। हर गांव में बिजली व सड़क की व्यवस्था नहीं की गई है। राज्य की जनता केंद्र एवं राज्य सरकार से नाखुश नजर देख रहे हैं। आने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें और गरीबों को न्याय देने वाले पार्टी का समर्थन करें।

मालूम हो कि जब सभा को संबोधन सत्यनारायण सिंह कर रहे थे तो शौचालय निर्माण में बरती गई अनियमितता को लेकर दर्जनों महिला पुरुष पहुंचकर प्रखंड विकास पदाधिकारी के नकारात्मक रवैया के बारे में जानकारी दिया। दर्जनों महिला पुरुष ने कहा कि शौचालय निर्माण हो जाने के बावजूद भी सहायता राशि के लिए दर दर के ठोकर खाना पड़ रहा है। कुछ ग्रामीणों का ना ही इंट्री किया गया है, ना ही जिओ ट्रैकिंग जिसको लेकर ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। दर्जनों महिला पुरुष प्रखंड कार्यालय में घुसकर हल्ला बोल दिया।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:त्रिवेणीगंज छात्र राजद कमिटी का विस्तार, अभिषेक यादव बनें प्रखंड अध्यक्ष

सतीश कुमार आलोक@त्रिवेणीगंज(सुपौल) त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित धर्मशाला के प्रांगण में बुधवार को छात्र राजद जिलाध्यक्ष ई प्रवेश प्रवीण की ...