Home » Recent (Slider) » पूर्णिया:जैविक खेती को ले जीविका दीदियों ने खोली रुपौली में खाद एवं कीटनाशक दवा की दुकान

पूर्णिया:जैविक खेती को ले जीविका दीदियों ने खोली रुपौली में खाद एवं कीटनाशक दवा की दुकान

Advertisements

**जीविका दीदी तारा देवी ने किया इसका विधिवत उदघाटन
मंजुला देवी@रूपौली,पूर्णिया
प्रखंड के हरनाहा गांव में जैविक खेती करने को लेकर तथा इसके लिए सामग्री उपलब्ध करने को लेकर जीविका दीदियों ने मिलकर एक खाद एवं कीटनाशक की दुकान बुधवार को खोला । इसका उदघाटन जीविका की वरिष्ठ  दीदी तारा देवी ने किया । यह दुकान जीविका की नीधि दीदी एवं नीलम दीदी ने मिलकर उन्नति सीएलएफ की मदद से खोली हैं ।

मौके पर उदधाटन करते हुए दीदी तारा देवी ने कहा कि जब तक हर किसान जैविक तरीके से खेती नहीं करेंगे, तब तक संपूर्ण रूप से खेती से आय एवं जमीन की उर्वरा शक्ति को नहीं बचाया जा सकता है । इसके लिए सभी किसानों को जैविक तरीके से खेती करनी चाहिए । इसी को बढावा देने के लिए इस गांव की दीदियों ने जैविक खेती के लिए तथा सामग्री उपलब्ध कराने के लिए खाद एवं कीटनाशक दवा की दुकान खुली है । इस दुकान से सभी दीदियां अपने उपयोग की वस्तुएं खरीद सकेंगी । जैविक खाद एवं कीटनाशक दवाओं से खेतों को कोई नुकशान नहीं होता है, बल्कि उसकी उर्वरा शकित को पोषण मिलता है । खेत को पोषण मिलने से उसमें उर्वरा शकित बढती है तथा इससे किसानों को आर्थिक एवं उपज भी ज्यादा मिलती है । इस अवसर पर तारा देवी के अलावा कार्यक्रम पदाधिकारी संदीप कुमार सहित दर्जनों दीदियां मौजूद थीं ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:पिपरा प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स@पिपरा,सुपौल पिपरा प्रखंड के भागीरथ उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का ...