Home » Breaking News » मधेपुरा : डॉक्टर की लापरवाही से फिर एक बच्चे की हुई मौत, टायर जलाकर किया किया नारेबाजी

मधेपुरा : डॉक्टर की लापरवाही से फिर एक बच्चे की हुई मौत, टायर जलाकर किया किया नारेबाजी

Advertisements

**मौत का केंद्र बना गम्हरिया पी एच सी 

**गम्हरिया पी एच सी में डॉक्टर की लापरवाही चरम पर 

**गम्हरिया पी एच सी के डॉक्टरों की लापरवाही पर बोलने वालो के
ऊपर हो जाती है प्राथमिकी 

**डॉक्टर्स के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाने और हरताल पर चले जाने की दिया जाता रहा है धमकी 

राजीव कुमार  कोसी टाइम्स गम्हरिया,मधेपुरा

गम्हरिया पी एच सी के डॉक्टरों की घोर लापरवाही एक वार फिर आज सामने आया । मामला गम्हरिया सदर पंचायत के वार्ड नंबर 08का है । मोहम्मद अरमान का एक वर्षीय पुत्र मोहम्मद असवत को गुरूवार को पी एच सी में दाखिल करवाया गया । असवत के परिजनों ने बताया की चौकी पर सोए अवस्था में नीचे गिर गया । तत्काल हीं परिजनों ने असवत को पी एच सी में दाखिल करवाया । पहले तो पी एच सी में डॉक्टरों ने बताया कि सभी डॉक्टर्स हरताल पर है, जब परिजनों के द्वारा वार वार गुहार लगाया गया,तब जाकर डॉक्टरों ने ईलाज शुरू किया । कुछ देर बाद हीं डॉक्टर ने कहा की इन्हें आक्सीजन लगाना होगा,आक्सीजन भी लगाया गया और मधेपुरा रेफर कर दिया गया ।

परिजनों के द्वारा जब एंबुलेंस की मांग की गई तो डॉक्टर ने कहा एंबुलेंस आ रहा है ,परिजनों ने जब अपने स्तर से गारी का व्यवस्था किया तो डॉक्टरों ने कहा इसमे आक्सीजन नहीं लगेगा पर डेढ़ घंटे के बाद एम्बुलेन्स को मंगवाया गया तब तक बच्चा कौलेप्स कर चुका था। बच्चे की मौत से परिजन आक्रोशित हो गए और डाकघर के समीप सुपौल सिहेश्वर राज पथ को पांच घंटे जाम कर दिया और टायर जलाकर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया । रोड जाम से रोड के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना परा । इस दौरान एक एम्बुलेन्स भी जाम में फस गया पर लोंगों ने सूझ बूझ का परिचय देते हुए एम्बुलेन्स को निकाल दिया ।

घटना की जानकारी मिलते हीं प्रभारी थानाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद दल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंच लोंगों को भरसक समझाने का प्रयास किया पर लोग नहीं माने । घटना की जानकारी जिले के वरीय पदाधिकारियों को भी थानाध्यक्ष के द्वारा दिया गया । लोंगों और परिजनो का मांग था की अविलंब यहां से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित सभी डॉक्टर्स पर 302का मुकदमा दर्ज हो और यहां से अन्यत्र कही इन डॉक्टरों का तबादला हो , साथ हीं जब तक डी एम साहब नहीं आएंगे तबतक रोड जाम समाप्त नहीं किया जायगा । रोड जाम की स्थिति और हीं उग्र हो रहा था उग्र स्थिति को देखते हूए वरीय पदाधिकारियों के द्वारा गम्हरिया सी ओ को जाम स्थल पर भेजा गया सी ओ के द्वारा भी रोड जाम समाप्त करने का आघ्रह किया गया पर परिजनो ने नहीं माना , लोंगों ने कहा यहां डॉक्टरों के खामियों को बोलने वालो पर एफ आई आर होता है तो आज आपलोग सब मिलकर हमलोगों पर एफ आई आर करवा दीजिए तब रोड जाम समाप्त होगा ।

घटना की सूचना मिलते हीं प्रखंड प्रमुख शशि कुमार यादव जाम स्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली और दुःख प्रकट करते हुए कहा की सिस्टम में हीं जंग लग गया है सिस्टम को सुधारने के लिए अब अलग रास्ता तेयार करने की जरूरत है । इन डॉक्टर्स की लापरवाही से अब तक कई बच्चे की जान चली गई है । पिछले दो दिनों से दो बच्चे की मौत होना अन्याय नहीं तो और क्या है , इसलिए सिस्टम के खिलाफ अब बिगुल फूंका जायगा । प्रखंड प्रमुख ने भी करे शब्दों में निन्दा करते हुए कहा की डॉक्टर्स के द्वारा सच बोलने वालो और प्रसव के दौरान मौत हुए बच्चे के माता पिता सहित एक आशा कार्यकर्ता के पति पर बुधवार को गम्हरिया थाना में एफ आई आर दर्ज करवा दिया गया जो दुःखद और निन्दनीय है । यदि डॉक्टर्स के द्वारा एफ आई आर वापस नहीं लिया जाता है तो इसकी लराई अब अलग से लरी जायगी ।

सी ओ और प्रभारी थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि एफ आई आर को हमलोग बैठकर वरीय पुलिस अधिकारी से मिलकर फॉल्स करवा लिया जायगा , वहीं दूरभाष पर प्रमुख से बात कर एस डी पी ओ मधेपुरा ने भी आश्वासन दिया की रोड जाम समाप्त करवाया जाय केस फॉल्स होगा और आरोप डॉक्टर्स के खिलाफ करवाई होगी । वहीं सी ओ रमेश कुमार सिंह ने कहा की एस डी एम साहब से हमारी बात हुई है दो तीन दिनों के अंदर सभी समस्याओ का समाधान कर लिया जायगा ।बड़ी मशक्कत के बाद समझा बुझा कर रोड जाम समाप्त कराया गया । इस दौरान प्रखंड प्रमुख शशि कुमार यादव , प्रभारी थानाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद , सी ओ रमेश कुमार सिंह , जाप नेता विनय शंकर यादव , मुखिया पति राजकिशोर यादव , मोहम्मद बसी , मो मंगल ,जाप नेता इंदु यादव , अजय कुमार , प्रिंस कुमार सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:पिपरा प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स@पिपरा,सुपौल पिपरा प्रखंड के भागीरथ उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का ...