Home » Recent (Slider) » कटिहार में किसान सलाहकार पर लगे आरोप,जांच में निकली बेबुनियाद

कटिहार में किसान सलाहकार पर लगे आरोप,जांच में निकली बेबुनियाद

Advertisements

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@कटिहार

कटिहार जिले के फलका प्रखंड क्षेत्र के भरसिया पंचायत के किसान सलाहकार पर लगे अवैध वसूली के आरोपों की जांच गुरुवार को किया गया। जांचकर्ता प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामपुकार पासवान, कृषि समन्वयक संजीव कुमार सिंह, जय कुमार ज्योति, अमित कुमार एवं राजीव रंजन आदि ने आदिवासी टोला भरसिया पहुंचकर आरोपकर्ता रानी देवी से मिलकर मामले की जांच की। आवेदनकर्ता रानी देवी ने बताया कि धान बीज के लिए रुपैया दिया गया था। लेकिन मैंने रोपनी कर ली है, विभागीय अधिकारी ससमय किसानों को बीज उपलब्ध नहीं करवाया, इसलिए मैं ब्लॉक गई थी। वहां दूसरे व्यक्ति ने किसान सम्मान निधि योजना को लिखकर आवेदन बनाया और मुझसे अंगूठा लगाकर जमा कर दिया। पूछे जाने पर रानी देवी ने बताया कि मैंने अंगूठा लगाया लेकिन किस आवेदन पर लगाया, इसकी जानकारी नहीं है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से मामले का कोई लेना देना नहीं हैआवेदन कर्ता रानी देवी को तो यह भी पता नहीं है कि किसान सम्मान निधि योजना एवं बीज उपादान योजना क्या है?

वार्ड सदस्य से मामले की जानकारी प्राप्त करते जांच टीम

ग्रामीणों की मानें तो उनसे शिकायत कराया गया है। वैसे किसान सलाहकार समय समय पर किसानों को अन्य योजनाओं की जानकारी देते हैं और इसका लाभ भी स्थानीय किसान ले रहे हैं।

नीचे क्लिक कर देखें जांच में कृषि पदाधिकारी ने क्या कहा

आरोपों की जांच में पहुंचे प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की गई है, रिपोर्ट जिला कृषि पदाधिकारी को भेजा जा रहा है। जो आरोप लगा था, वह निराधार है।मामले में किसान सलाहकार ने कहा कि मुझे राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:त्रिवेणीगंज छात्र राजद कमिटी का विस्तार, अभिषेक यादव बनें प्रखंड अध्यक्ष

सतीश कुमार आलोक@त्रिवेणीगंज(सुपौल) त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित धर्मशाला के प्रांगण में बुधवार को छात्र राजद जिलाध्यक्ष ई प्रवेश प्रवीण की ...