Home » Recent (Slider) » बंगाली बाजार ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू : सांसद दिनेश चन्द्र

बंगाली बाजार ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू : सांसद दिनेश चन्द्र

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा.

जिले के विभिन्न प्रखंडों में आये बाढ़ का निरीक्षण कर लौटे सांसद दिनेश चंद्र यादव ने रविवार को परिसदन में मीडिया कर्मियों से वार्ता किया. उन्होंने बताया कि जिले के नवहट्टा, महिषी, सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ प्रखंड में आये बाढ़ से इन प्रखंडों के कुल 22 पंचायत पूर्ण प्रभावित हुए हैं जबकि दस पंचायत आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं.

उन्होंने बताया कि बाढ़ से 45 हजार एक सौ 74 परिवार के एक लाख अस्सी हजार आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई हैं. प्रभावित परिवारों को सरकार द्वारा राहत के रूप में नगद राशि खाते में दी जा रही है. उन्होंने बताया कि 22 हजार 420 परिवारों को राहत राशि छह हजार रूपये खाते में दे दी गई है. जबकि बचे 22 हजार 754 परिवारों को जल्द ही राहत राशि खाते में दे दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि फसल क्षति का आकलन भी कृषि विभाग द्वारा कराया जा रहा है. फसल क्षति का मुआवजा भी दिया जाएगा.

चार प्रखंडों के 32 पंचायत हैं प्रभावित :
सांसद श्री यादव ने बताया कि जिले के नवहट्टा प्रखंड अंतर्गत हाटी, केदली, बबुनिया, नौला, सत्तौर, डरहार पंचायत पूर्ण प्रभावित हैं. जबकि शाहपुर पंचायत आंशिक रूप से प्रभावित है. उन्होंने बताया कि महिषी प्रखंड के मनोवर, तेलवा पूर्वी, तेलवा पश्चिमी, आरापट्टी, वीरगांव, बघवा, भेलाही, कुंदह, घोघनपुर, ऐना, झारा पंचायत पूर्ण प्रभावित हैंं. जबकि महिषी दक्षिणी, नहरबार, सिरवार वीरवार, राजनपुर आंशिक रूप से प्रभावित हैंं.

वही सिमरी बख्तियारपुर के कठूडुमर, धनपुरा पूर्ण प्रभावित है जबकि बेलवाड़ा, घोघसम आंशिक रूप से प्रभावित हैं. सलखुआ प्रखंड के साम्हर खुर्द, अलानी एवं कबीरा बाढ से पूर्ण प्रभावित हैं. जबकि चानन, सीतुआहा, उटेशरा आंशिक रूप से प्रभावित हैं.

वार्ता के क्रम में उन्होंने कहां की जनता की जो उनसे अपेक्षा है वे उसे पूरा करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वे भी इस जिले के निवासी हैं. जिले की सभी समस्याओं को जानते हैं एवं विकास उनकी प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा कि एनएच 107 निर्माण में जमीन अधिग्रहण के कारण विलंब हो रहा है. जबकि शहर की मुख्य सडकों के निर्माण के लिये कार्य शुरू किया गया है. लगातार वर्षा के कारण कार्य धीमा पड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि एनएच 107 के निर्माण में सोनवर्षा राज, सिमरी बख्तियारपुर एवं सहरसा शहर में बाईपास का निर्माण होना है. बाईपास सड़क के अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों के कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है.

उन्होंने कहा कि रैयतों के आपसी विवाद एवं जमीन के कीमत को लेकर भी शिकायतें हैं. रैयतों द्वारा राशि नहीं लिया जा रहा है. इन सब को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा न्यायालय में राशि जमा कराया जाएगा. जिसके बाद एनएच निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा. उन्होंने बताया कि उन्होंने संसद में भी एनएच 107 को ठीक कराने के लिये अपनी बात रखी है. वहां भी उन्हें सड़क मेंटेनेंस के लिए आश्वासन दिया गया है.

वही बंगाली बाजार ओवरब्रिज निर्माण को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कुछ विभागीय पेच फंसे थे. जिस कारण बंगाली बाजार ओवरब्रिज निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था. अब जल्दी बंगाली बाजार ओभरब्रीज निर्माण की दिशा में भी कार्य शुरू किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि लोगों के भरोसे पर वे खडा उतरने का हरसंभव उनका प्रयास रहेगा. उनकी समस्याओं के लिये वे हमेशा तत्पर रहेंगे. मौके पर अंजुम हुसैन, अक्षय झा, घनश्याम चौधरी, सोहन झा, डॉ लुत्फूल्लाह, अमर यादव सहित अन्य मौजूद थे.

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

समस्तीपुर जिला प्रशासन एवं अदालत को गुमराह करनेवाले दबंग भूमाफिया मनोज सिंह पर 420 का मुकदमा दर्ज करे प्रशासन-माले जिला सचिव

**दलित महिला को अपमानित करने वाले सीओ को बर्खास्त कराने को जिला से लेकर पटना-विधानसभा तक होगा संघर्ष-खेग्रामस राज्य उपाध्यक्ष ...