Home » Recent (Slider) » देर शाम तक बंधक बने रहे प्रति कुलपति, आक्रोशित छात्रों ने काटा बबाल

देर शाम तक बंधक बने रहे प्रति कुलपति, आक्रोशित छात्रों ने काटा बबाल

Advertisements

मधेपुरा

अपने काले कारनामे के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले विश्वविद्यालय फिर एक बार फर्जीवाड़े को लेकर सुर्खियों में है।ताजा मामला स्नातक प्रथम खण्ड में नामांकन को लेकर है जहां नामांकन के नाम पर 10 हजार तक एक छात्र से वसूले जाना का आरोप है।विश्वविद्यालय प्रशासन इस ओर कुछ कर नही पा रही है।

शुक्रवार को स्नातक प्रथम खण्ड में नामांकन का मामला एक बार फिर गरमा गया ।जन अधिकार छात्र परिषद के छात्रों ने विगत कल भी इस बात को लेकर विश्वविद्यालय में बवाल काटा था जहाँ ये आश्वाशन दिया गया था कि जांच कमिटी गठित कर जांच और कार्रवाई की जाएगी।हालांकि इस ओर विश्वविद्यालय प्रशासन कुछ नही कर पाई ।

पुनः शुक्रवार को जब छात्र विश्वविद्यालय में प्रदर्शन शुरू किया तो विश्वविद्यालय में पुलिस बल को बुलाया गया जहां छात्र को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आक्रोशित छात्र किसी को भी नही सुना।छात्रों का मांग है नामांकन के लिए बनाए गए पोर्टल को अविलंब बन्द करे।

आक्रोशित छात्रों ने प्रति कुलपति के कमरे के बाहर लगे नेम प्लेट को भी तोड़ कर बाहर फेंक दिया।छात्र राजू कुमार,रौशन बिट्टू,अमन रितेश ने बताया कि हर ओर छात्र परेशान है और कॉलेज कर्मी छात्रों को दोहन करने में लगे है। कहा विश्वविद्यालय में शिकायत के बाद भी कुलपति और प्रतिकुलपति कुछ नही कर पा रहे है।

छात्रों द्वारा शुक्रवार को प्रति कुलपति को करीब पांच घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया ।बाद में अंचलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद छात्रों ने कमरा खोला लेकिन मामला शांत नही हो पाया।अंततः नामांकन पोर्टल को तत्काल बंद करने के आदेश पर छात्रों का आक्रोश ठंढा हुआ।

हो रहे लगातार बबाल पर प्रति कुलपति ने बाद जांच कमिटी बनाकर विभिन्न कॉलेजों में छापेमारी करवाया जहां तीन महाविद्यालय से फर्जी नामांकन के आवेदन प्राप्त हुए।जांच दल कुछ महाविद्यालय के राशि रसीद को भी जब्त कर लिया है ।

इस संबंध में प्रति कुलपति से जब पूछा गया तो कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।कुलपति के कार्यालय से बाहर रहने के कारण फोन पर सम्पर्क करने का कोशिश किया गया तो मोबाइल ऑफ मिला।

मौके पर  छात्र संघ अध्यक्ष कुमार गौतम, जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू, विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश, मीडिया प्रभारी ई. मुरारी कुमार सहित काफी संख्या में छात्र नेता उपस्थित थे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:पिपरा प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स@पिपरा,सुपौल पिपरा प्रखंड के भागीरथ उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का ...