Home » Others » खगड़िया:भ्रष्ट तंत्र का शिकार हुए बेलदौर प्रखंड के नये मास्टर ट्रेनर

खगड़िया:भ्रष्ट तंत्र का शिकार हुए बेलदौर प्रखंड के नये मास्टर ट्रेनर

Advertisements

सुमलेश कुमार@बेलदौर,खगड़िया 

बेलदौर प्रखंड में आते ही मास्टर ट्रेनर नवल किशोर कुमार ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण)/लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान में चल रहे गोरख धंधे का भंडाफोड़ कर दिया था । प्रखंड में शौचालय प्रोत्साहन राशि भुगतान की आड़ में घूसखोरी चरम सीमा पर पहुंच चूका था । आम प्रखंडवासी के साथ साथ पंचायत जनप्रतिनिधियों के बीच हाहाकार मचा हुआ था प्रखंड समन्वयक और उनके द्वारा चिन्हित बिचौलिए से । आनन-फानन में जिलाधिकारी ने प्रखंड समन्वयक एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी बेलदौर को बचाने के लिए प्रखंड समन्वयक का स्थानांतरण करते हुए अलौली भेज दिया.अपना गर्दन फसते देख प्रखंड विकास पदाधिकारी बेलदौर शशिभूषण कुमार और प्रखंड समन्वयक नितेश कुमार ने कैंजरी पंचायत के सभी सीएलटीएस को भी चयन मुक्त कर दिया गया है जबकि विश्वस्त सूत्रों से जानकी प्राप्त हुआ है कि कैंजरी पंचायत में सिर्फ दो सीएलटीएस ही शौचालय भ्रष्टचार मे संलिप्त थे फिर सभी को हटाना कहाँ से उचित है हटाना तो उनको चाहिए जिसका मामला लोकसिकायत निवारण में चल रहा है या जिसके खिलाफ लाभूक सिकायत किये हैं ।

विश्वत सुत्रों से जानकारी प्राप्त हुआ है कि इसी क्रम में बेलदौर के नये प्रशिक्षक नवल किशोर कुमार को प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा सीधे कार्य मुक्त कर दिया गया जबकि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई । प्रशिक्षक श्री नवल किशोर कुमार ने प्रेस को जानकारी दी है कि मैं इस मामले को उच्च पदाधिकारी के समक्ष रखूंगा ।अगर वहां भी न्याय नहीं दिया जाता है तो फिर न्यायालय के शरण में जाऊँगा ।
याद रहें प्रशिक्षक नवल किशोर कुमार ने अपने प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में किए गए भुगतान की जांच के क्रम में पाया है कि पूरे लगभग एक प्रतिशत वैसे व्यक्तियों को शौचालय प्रोत्साहन राशि दिया गया है जिसने आज तक शौचालय का निर्माण नहीं किया है जिसकी जानकारी जिलाधिकारी खगड़िया को भी दिया गया है । बताया ये भी जा रहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने चाहने वाले को माष्टर ट्रेनर के रूप में रखे हुए हैं. अब देखना यह भी है कि जिला में कार्यरत स्वच्छाग्रही अपने प्रशिक्षक के लिए क्या कदम उठाते हैं ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सुपौल:पिपरा में विभिन्न जगहों पर धूमधाम से मनाया जा रहा है जन्माष्टमी का पर्व

मिथिलेश कुमार कोसी टाइम्स@पिपरा,सुपौल प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर धूमधाम से मनाया जा रहा है जन्माष्टमी का पर्व ।पर्व ...