Home » Others » बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार,कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी,रेड अलर्ट जारी

बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार,कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी,रेड अलर्ट जारी

Advertisements

प्रियांशु कुमार@समस्तीपुर

मौसम विभाग ने 11 से 14 जुलाई के बीच किशनगंज, कटिहार, अररिया, सीवान, समस्तीपुर, गोपालगंज, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर,पूर्वी चम्पारण समेत 11 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.
समस्तीपुर में बारिश से शहर में जलजमाव, जनजीवन अस्तव्यस्त और हर तरफ कीचड़ ही कीचड़ उसकी मुख्य वजह नगर परिषद की तरफ से साफ सफाई में कुछ बाधा ,सभा पति की कुर्सी गिर चुकी है और नए सभापति के लिए राजनीतिक उठा पटक जारी।समस्तीपुर पिछले कई घंटों से रूक रूक कर हो रही बारिश से एक ओर शहर में जल जमाव हो जाने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है वहीं शहर का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।मुख्य सड़कों व मुहल्लों की गलियों में पानी लग जाने से आवागमन में लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
सरकारी कार्यालयों के परिसर व आसपास भी जल जमाव है।
कई मुहल्लों में जाम नाला ओवरफ्लो करने लगा है। वीर कुंवर सिंह मुहल्ला व आसवास की स्थिति तो सबसे खराब है। आरएसबी इंटर स्कूल रोड की हालत ऐसी की इस होकर पैदल व वाहन की आवाजाही भी चुनौतीभरा। सड़क पर ही पानी जमा है।
स्टेशन रोड में एचपी घोष पेट्रोल पंप के निकट कींचरयुक्त पानी जमा है। वहां नारकीय स्थिति बनी हुई है। इस होकर वाहनों के तेजी से चलने पर पैदल चलने वाले लोगों पर जमा गंदा पानी के झींटे पड़ते रहने से आवागमन करना मुश्किल हो गया है।ताजपुर रोड की तो बात करना ही बेकार है। यहां तो नगर परिषद के अपरोक्ष रूप से सांठगांठ के कारण अवैध रूप से मछली का कारोबार जारी रहने से सड़क किनारे से भी निकलना कष्टप्रद है।
मुख्यपथ पर जलजमाव से परेशानी बढ़ी वारिसनगर।रुक रुक कर हो रही बारिश से गर्मी से निजात तो मिली मगर कई जगहों पर मुख्य सड़क पर पानी का जमाव हो गया है।लष्मी चौक, सतमलपुर,रामनगर, हांसा,मणीपुर जाने बाली सड़क आदि जगहों पर पानी के जमाव होने से आवाजाही में काफी परेशानी होती है।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

बाबा भोलेनाथ की नारा से गूंज उठा गम्हरिया

    राजीव कुमार कोसी टाइम्स ,@ गम्हरिया , मधेपुरा. सावन की पहली सोमवारी से एक दिन पहले रविवार को ...