Home » Recent (Slider) » मधेपुरा:मुरलीगंज में लगातार हो रहे बारिश में रतनपट्टी पुल हुआ क्षतिग्रस्त,आवागमन बाधित

मधेपुरा:मुरलीगंज में लगातार हो रहे बारिश में रतनपट्टी पुल हुआ क्षतिग्रस्त,आवागमन बाधित

Advertisements

रंजीत कुमार सुमन

कोसी टाइम्स@मुरलीगंज,मधेपुरा

प्रखंड मुख्यालय से रघुनाथपुर, भेलाही, रत्नपट्टी, भलनी, गंगापुर,रमणी सहित कई पंचायतों के गांव को प्रखंड मुख्यालय से सीधा जोड़ने वाली मुख्य सड़क में रत्नपट्टी बेंगा नदी पर बने पुल क्षतिग्रस्त हो गया है । पुल के क्षतिग्रस्त होने से दर्जनों गाँव का मुरलीगंज शहर से सम्पर्क विच्छेद होने की स्थिति उत्पन्न हो गयी है । हालांकि क्षतिग्रस्त होने के बावजूद भी पैदल यात्री और साइकिल सवार को आवागवन में कोई परेशानी नही है । जबकि तीन पहिया, चार पहिया की छोटी तथा बड़ी वाहनों का परिचालन बंद हो गया है । दरअसल पुल को सड़क से जोड़ने के लिए बनाए गए एप्रोच मूसलाधार बारिश में हुई पानी की तेज बहाव के कारण रेन कट हो गया था। जिसके बाद धीरे धीरे एप्रोच की सभी मिट्टी नदी में बह गई जिसके कारण स्थिति भयावह हो गयी है ।
स्थानीय लोगो ने प्रसासन पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गयी है किंतु मरम्मत कार्य के लिए अब तक कोई भी पहल नही किया गया । स्थानीय लोगो में चिंता का विषय बना हुआ है कि यह रास्ता अति प्रचलित होने के कारण मुरलीगंज में लगने वाले जाम से बचने और बिहारीगंज जाने वाले लोग अक्सर इस रास्ते का प्रयोग करते है । रात बिरात कोई अप्रिय घटना न घट जाए । ग्रामीणों ने कहा कि कोई अप्रिय घटना घाटे इससे पहले ही समय रहते मरम्मत कार्य प्रशासन को अविलम्ब करनी चाहिए ।

इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा एप्रोच ध्वस्त होने की सूचना दी थी और हमने स्थल निरीक्षण के उपरांत पुल के एप्रोच के निकट खतरनाक गड्ढे बन जाने की सूचना जिला प्रशासन को दे दी है। आवागमन की दृष्टि से पुल से गुजरना काफी खतरनाक हो गया है। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कार्य किया जाएगा ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

बाबा भोलेनाथ की नारा से गूंज उठा गम्हरिया

    राजीव कुमार कोसी टाइम्स ,@ गम्हरिया , मधेपुरा. सावन की पहली सोमवारी से एक दिन पहले रविवार को ...