Home » Breaking News » मधेपुरा:स्नातक पार्ट – वन के नामांकन में अधिक राशि का लेने के विरोध में यू. भी. के. महाविद्यालय करामा में जाप ने की तालाबंदी

मधेपुरा:स्नातक पार्ट – वन के नामांकन में अधिक राशि का लेने के विरोध में यू. भी. के. महाविद्यालय करामा में जाप ने की तालाबंदी

Advertisements

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@मधेपुरा
छात्रो के जबर्दस्त विरोध को देखते हुए एक घंटे बाद महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅक्टर माधवेंद्र झा ने वार्ता करने को तैयार हुआ।
वर्ता के दौरान सबसे पहले छात्र जाप के पुरैनी प्रखंड अध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि दूसरे महाविद्यालय की तुलना में इस महाविद्यालय में स्नातक पार्ट – वन के नामांकन में अधिक राशि लेने का लगाया आरोप जबाब में पहले प्राचार्य डॉक्टर माधवेंद्र झा ने कहा कि सबसे पहले यू. भी. के. महाविद्यालय करामा नेक से एफलिऐटेड है जिस कारण अन्य महाविद्यालय की तुलना में यहाँ सबसे ज्यादा शुल्क है उसके जबाब में सबसे पहला प्रश्न हुआ क्या बीएनएमयू मधेपुरा के अन्तर्गत दूसरा महाविद्यालय भी नेक से एफ लिऐड हैं तो उसके जबाव में मधेपुरा डिग्री कालेज मधेपुरा हैं और वहाँ पर काॅलेज में विद्यार्थी के नामांकन को लेकर कॉम्पीटिशन का दौर है । जबकि मधेपुरा काॅलेज में नामांकन और पंजीयन का शुल्क 1500 रूपया और यू. भी. के. महाविद्यालय करामा में नामांकन और पंजीयन शुल्क 2375 रूपये और 200 रूपये प्रति विषय लैब चार्ज अलग से लिया जा रहा था ।

इसके जबाब में डाॅक्टर माधवेंद्र झा ने बताया कि नामांकन और पंजीयन शुल्क केवल 1375 रूपये हैं  और 1000 रूपये में शैक्षणिक गुणवत्ता , शुल्क वापसी , सिलेबस , पुस्तक , स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड पंजीयन का लिया जा रहा है। जो छात्र इन सभी सुविधा का लाभ नहीं लेंगे उन्हे दिनांक 10-07- 2019 से दिनांक 11- 07-19 को सभी छात्र को 1000 रूपये लौटा दिया जाएगा । दूसरा सवाल जबकि कुछ छात्र – छात्रा ने बताया कि हमलोग को सर बोले हैं कि पंजीयन के लिए 1200 रूपया लगेगा ।इसके जबाब में डाॅक्टर माधवेंद्र झा ने बताया की पंजीयन दिनांक 06-07-19 से दिनांक 07-07-19 को महाविद्यालय में सभी छात्रों का रजिस्ट्रेशन निःशुल्क होगा । अंत में जन अधिकार छात्र परिषद के सारी माँग को मान लिया गया । अगर पंजीयन में रूपये का माँग किया गया और अवैध राशि नहीं लौटाई गई तो फिर से जन अधिकार छात्र परिषद उग्र आंदोलन करेगी ।आन्दोलनकारी छात्र नेता मधेपुरा छात्र जाप के जिला उपाध्यक्ष दुर्गा यादव, बिहारीगंज विधानसभा छात्र जाप के अध्यक्ष जितेंद्र यादव, अखिल विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तरूण कुमार, चौसा छात्र जाप के प्रखंड अध्यक्ष अभिषक कुमार उर्फ टिंकू सिंह , उदाकिशुनगंज प्रखंड अध्यक्ष नीतिश राणा , मनखुश मिश्रा ,गौतम कुमार, महाविद्यालय के छात्र शंकर कुमार ,काजल कुमारी, अंजली कुमारी,सोनी कुमारी, सिम्पू कुमारी ,संजू भारती, वंदना कुमारी , पूजा कुमारी, सुषमा कुमारी, आदि छात्र मौजूद थे ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा नया बजार हुआ अतिक्रमण मुक्त, नाले से हटाया गया अतिक्रमण

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा नगर परिषद के द्वारा रविवार को नया बजार मे सड़कों तथा नाला पर से अवैध ...