Home » Others » सुपौल में भीषण गर्मी में शीतल पेय ठंडा के क़ीमत में दुकानदार कर रहे अधिक की वसूली

सुपौल में भीषण गर्मी में शीतल पेय ठंडा के क़ीमत में दुकानदार कर रहे अधिक की वसूली

Advertisements

संजय कुमार भगत

कोसी टाइम्स@छातापुर,सुपौल
सूर्य की तेज तपिश से छातापुर प्रखंड क्षेत्र में एका एक गर्मी ने अपनी रौंद रूप दिखाना शुरू कर दिया। जिस कारण सोमवार को काफी बढ़ी गर्मी का लोगों ने एहसास किया। दो दिनों के बारिश के बाद अचानक भीषण गर्मिबके कारण लोगों में बेचैनी शुरू हो गयी। बाजार के चौक और हाटों पर लोगों की उपस्थिति काम ही देखी गयी। हालांकि मंगलवार से शुरू होने वाली रमजान के रोजे को लेकर मुस्लिम धर्मालंबी महिलाओं को छाते लेकर बाजार में आवश्यक सामानों की खरीदारी करते हुये देखा गया। इधर, फुटपाथी दुकानदारों की भी काफी कमी बाजारों में बढ़ी गर्मी को लेकर दिखी। सदर पंचायत के सब्जी विक्रेता राम कुमार, भावना देवी ने बताया कि उनलोगों के टोले से हाट के दिन 15 – 20 किसान सब्जी लेकर बाजार आते थे, लेकिन गर्मी के वजय से आज के हाट में वे लोग नही आयें।

उधर, कुछ दुकानदारों ने बताया कि रमजान को लेकर वे लोग भी असज फल और सब्जी लेकर गर्मी में भी बाजार तक पहुंचे है, पर्व नही रहता तो आज नही बाजार तक आते। इधर, बाजारों में ठंडे फलों की मांग गर्मी को लेकर बढ़ गयी, लेकिन अधिकांश स्थायी दुकानों में ठंडे फलों के नही रहने के कारण लोगों ने शीतल पेय ठंडा से गर्मी से राहत पाते दिखे। कुछ दुकानदारों द्वारा ठंडा पर निर्धारित कीमत से अधिक राशि बढ़ी गर्मी को देखते हुए लेने की शिकायत मिली है। ग्राहकों ने कहा कि बाजार के कई ठंडा व्यवसायी निर्धारित कीमत से 3 रुपये अधिक बोतल पैक और 5 रुपये अधिक प्लास्टिक पैक पर अधिक वसूलते है। ग्राहकों डवरण जब अधिक कीमत का विरोध किया जाता है तो ठंडा उपलब्ध रहते हुए भी नही उपलब्ध होने की बात दुकानदार करते है। दुकानदार के इस मनमानी के कारण ग्राहकों में गुस्सा है। उधर, दुकानदार बताते है कि बर्फ में खर्च के निमित अधुक राशि ली जाती है।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

मधेपुरा : बेटियों की इज्जत दांव पर, सरकार की बेटी बचाओ अभियान साबित हो रहा है बेकार

मधेपुरा संवाददाता / गौरव कबीर उदाकिशुनगंज संवाददाता उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में इन दिनों बेटियां सुरक्षित नहीं दिख रही है।कहीं दर्ज़नो ...