Home » Others » सहरसा संस्कार भारती ने रंगोली एवं नृत्य प्रतियोगिता का किया आयोजन

सहरसा संस्कार भारती ने रंगोली एवं नृत्य प्रतियोगिता का किया आयोजन

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोसी टाइम्स@सहरसा
संस्कार भारती द्वारा बीएससी इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को रंगोली एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ संस्कार भारतीय जिलाध्यक्ष डॉ ध्रुव कुमार चौधरी ने ध्येय गीत प्रस्तुत कर किया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए अग्निशमन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बच्चों को आपदा, अग्निकांड से बचाव एवं सुरक्षा के विभिन्न तरीकों का विस्तार से जानकारी दिया. प्रांतीय मंत्री धनंजय कुमार ने कहा कि बच्चों को भारतीय सभ्यता संस्कृति संस्कार व मर्यादा को बच्चों मे संस्कारित करने हेतु संस्कार भारती कृत संकल्पित है । उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन को इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने में संस्कार भारती भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया.

विद्यालय निदेशक अविनाश शंकर ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम सभी विद्यालयों में आयोजित होना चाहिए जिससे बच्चों में रचनात्मक, सांस्कृतिक गतिविधियों द्वारा उनके प्रतिभा का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि बच्चों में नैतिक शिक्षा व व्यवहारिक दोनों जरूरी है । इस अवसर पर डॉ दीनबंधु प्रसाद, सावन झा, मनोरंजन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, शिक्षक दीपिका, रंजीत,.शक्ति, भारती, प्रवीण, रवि, अमित ने सराहनीय योगदान दिया. बाल कलाकारों में राहुल, देवेश, रूही, सृष्टि, मैंसी, ईशानी, पायल, आर्या, जयंसी, निधि, ज्योति, उषा, भास्कर, सागर, हीरामणि, करण की प्रस्तुति सराहनीय रही.

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

मुज़फ़्फ़रपुर SKMCH अधीक्षक कार्यालय में सामाजिक संगठन ने किया प्रदर्शन

मुज़फ़्फ़रपुर से राहुल कुमार की रिपोर्ट मुज़फ़्फ़रपुर के SKMCH में कुछ सामाजिक संगठन के द्वारा अस्पताल अधीक्षक कार्यालय में जमकर ...