Home » Recent (Slider) » विधुत विभाग है लापरवाह,बांस के सहारे जलते है बल्ब

विधुत विभाग है लापरवाह,बांस के सहारे जलते है बल्ब

Advertisements

 

रणजीत कुमार सुमन

मुरलीगंज, मधेपुरा

विधुत विभाग की लापरवाही से मुरलीगंज में कभी भी किसी की जाने जा सकती है ।एक तरफ सरकार दावा कर रही है कि हर घर बिजली दूसरी तरफ बांस के सहारे जल रही हैं बिजली।

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखण्ड के कई पंचायत में बिजली की समस्या को लेकर लोगों में आक्रोश है। प्रखंड अंतर्गत दिनापट्टी सखुआ पंचायत और गंगापुर पंचायत के सीमा के बीच से बिजली का कनेक्शन दिया हुआ है ।वार्ड नं 7 और 8 वार्ड के बीच ग्रामीणों में आक्रोष है कि विभाग के ढुलमुल रवैया के कारण जमीन से एक मीटर ऊपर विधुत तार गुजर रही है।यदि इसमे विधुत प्रवाहित हो जाये तो कभी भी किसी का जान जा सकती है।

 

ग्रामीणों का कहना है बिजली के तार को ऊपर करने के लिए चंदा करना परेगा फिर तार ऊपर होगी। जब ग्रामीणों से पुछा गया ऐसा क्यों तो उन्होंने बताया कि 2017 में चोरों के द्वारा बिजली के तार काट लिया गया था। कई महीनों बीतने के बाद हमलोगों से पांच हजार रुपये बिचौलियों द्वारा ठग लिया गया तार के नाम पर फिर
ग्रामीणों ने चंदा कर 6000 रुपैया जमा किये तब प्राइवेट तार खरीद कर बांस बल्ले के सहारे तार खींचकर बिजली जला रहे हैं।

बताया  विभाग द्वारा पोल तो दिया गया है लेकिन आबादी के हिसाब से बिजली पोल की संख्या कम रहने के कारण यह तार नीचे लटकी है।इतनी आबादी में एक ट्रांसफार्मर नहीं दिया गया है । 1 किलोमीटर मुसहरी से जमुआ मुसहरी के बीच बाँस का खूंटा गाड़ कर हम लोग बिजली के तार लाए हैं।यहा ना ही प्रतिनिधि देखने के लिए आते हैं ना ही पदाधिकारी हम लोग को कोई सरकारी लाभ नहीं मिलता है जबकि यहां दो पंचायत के प्रतिनिधि का जनता है।

मौके पर सावित्री देवी, फुलो देवी ,कंचन देवी, सुषमा देवी, कनकीर ऋषिदेव, दीपक ऋषिदेव, झबरु ऋषिदेव ,लव कुमार, नकुल कुमार ,शंकर साह,पवन कुमार सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

समस्तीपुर में निजीकरण से भी जर्जर विधुत व्यवस्था में सुधार नहीं,होगा आंदोलन

**विवेक-विहार मुहल्ला में कम वोल्टेज के कारण सबमर्सिबल- मोटर नहीं चल पा रहा **शिकायत की अनदेखी करते अधिकारी एवं कर्मी, ...