Home » जिला चुनें » अररिया » अररिया : फारबिसगंज की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को लिखा पत्र

अररिया : फारबिसगंज की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को लिखा पत्र

Advertisements

बिहार विकास युवा मोर्चा के अध्यक्ष सह आरटीआई एक्टिविस्ट प्रसेनजीत कृष्ण ने अररिया जिलाधिकारी और फारबिसगंज अनुमंडल पदाधिकारी के नाम पत्र प्रेषित कर फारबिसगंज नप की समस्याओं से अवगत कराते हुए विभागीय पहल करने का मांग किया है। मोर्चाध्यक्ष प्रसेनजीत कृष्ण ने अपने पत्र में लिखा है की फारबिसगंज नप क्षेत्र पूरी तरह अव्यवस्थित हो गया है। दिन प्रतिदिन अतिक्रमण और सड़क महाजाम की सूचनाएँ मिलती रहती है। सुभाष चौक से होते हुए सदर रोड के रास्ते यदि पटेल चौक जाना हो तो कम से कम दो से तीन घंटे का समय लगना लगभग ताय है। इस समस्या की मूल वजह यह है फारबिसगंज नप क्षेत्र ना व्यवस्थित है और ना ही नप के द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन हो रहा है जिसके करना ही यह समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है। फुटकर दुकानदारों से अवैध वसूली करके यत्र तत्र जगह पर दुकान चलाने देना इस समस्या की एक और सबसे बड़ी वजह है ।

कृष्ण ने कहा यदि गौर किया जाय तो देखा जाता है की पूरे नप क्षेत्र में मांस मछली,मुर्गा इत्यादि का बेचने का जगह चयनित नही है ,ये लोग को जहाँ मन करता है वंही मांस की बिक्री शुरू कर देता है। सुभाष चौक,स्टेशन चौक,फैंसी मार्केट,ज्योति मोड़, पटेल चौक, फुलवड़िया हाट,पुस्तकालय रोड व अन्य कई जगह मांस मछली की बिक्री की जा रही है। जो पूरी तरह अवैध है। यही नही बल्कि ये सभी मांस विक्रेता से अवैध वसूली भी की जाती है। इन स्थानों पर दुकान चलाने के लिए कुछ एक लोग अवैध वसूली करता है फिर दुकान चलाने देता है। इन समस्याओं के समाधान के लिए लिए मोर्चाध्यक्ष प्रसेनजीत कृष्ण ने कहा फैंसी मार्केट हटिया बंदोबस्ती की व्यवस्था की सुदृढ़ीकरण किया जाना आवश्यक है तथा संवेदक के द्वारा पूरे शहर के फुटकर विक्रेताओं से हो रहे अवैध वसूली पर रोक लगाया जाए।

प्रसेनजीत कृष्ण ने कहा इस तरह की समस्याओं के निदान हेतु बकरे का मांस मछली मुर्गा के बिक्री को लेकर एक जगह निर्धारित किया जाए यत्र तत्र मांस ,मछली,मुर्गे की बिक्री पर रोक लगाई जाए एवं सफाई व स्वच्छ सब्जी फल के बिक्री के लिए नगर परिषद क्षेत्र में स्थान निर्धारित किया जाए. पूरे शहर में जहां तहां मांस मछली मुर्गा के बिक्री पर अविलम्ब रोक लगाया जाए एंव संवेदक के द्वारा उन से अवैध वसूली पर कानूनी कार्रवाई की जाए. यातायात को लेकर वाहनों के चालन पर नियमित रूट की व्यवस्था एवं बस पड़ाव के बजाय गाड़ियों को यत्र तत्र रोककर सवारी चढ़ाने जैसी समस्या पर नियम संगत दिशा निर्देश दिया जाय. फारबिसगंज स्टेशन चौक से पूरब सरकारी विद्यालय के बगल में फुटकर दुकान चलाते चलाते पक्की मकान की दुकान बनाने जैसी जानकारी भी मिली है जिसमे की कुछ लोगों के द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर दुकान चलाने के लिए पक्के का मकान बनाया जा रहा है जो नियमानुसार गलत है । मोर्चाध्यक्ष ने इन सभी मामलों पर नियम संगत कानूनी कार्रवाई करने और शहर को व्यवस्थित करने के लिए दिशा निर्देश देने की मांग अररिया डीएम और फारबिसगंज एसडीएम से किया है।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

अररिया : चिकित्सकों की हड़ताल से ओपीडी सेवा बाधित,आपातकालीन सेवा रही चालू

राजा वर्मा@जोगबनी फारबिसगंज | अनुमंडलीय अस्पताल सहित प्रखंड के अन्य उप स्वास्थ्य केंद्रों पर ओपीडी सेवा पूरी तरह बाधित रही। ...