Home » Breaking News » समस्तीपुर में आधारकार्ड को चहेते के खाता से लिंक कर सब्सिडी राशि का फर्जीवाड़ा का खेल का हुआ खुलासा

समस्तीपुर में आधारकार्ड को चहेते के खाता से लिंक कर सब्सिडी राशि का फर्जीवाड़ा का खेल का हुआ खुलासा

Advertisements

**मोतीपुर के किसान ब्रहमदेव प्रसाद सिंह का 50 हजार रू० का किया गया फर्जीवाड़ा

**माले प्रतिनिधि ने मैनेजर को आवेदन देकर 24 जून को बैंक घेराव करने की घोषणा की

प्रियांशु कुमार@समस्तीपुर

आधारकार्ड का दुरूपयोग रोकने के सुप्रीम कोर्ट का सरेआम धज्जियां ताजपुर में उड़ाया जा रहा है। किसी का आधारकार्ड बैंककर्मी अपने चहेते के खाता से लिंक कर सब्सिडी राशि का बड़े पैमाने पर फर्जीवाडा किया जा रहा है। अगर सक्षम ऐजेंसी से जाँच कराई जाये तो प्रखंड के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक समेत अन्य बैंकों में ऐसे सैकडों मामले सामने आ सकता है और करोड़ों का फर्जीवाड़ा का पटाक्षेप हो सकता है।

उक्त जानकारी माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि मोतीपुर के प्रगतिशील किसान ब्रहमदेव प्रसाद सिंह का ग्रामीण बैंक ताजपुर में खाता सं०-39140110009959 है। आधारकार्ड इन्होंने लिंक करने के दिया। पहले तो आधारकार्ड को इनकी खाता से लिंक किया गया। बाद में इनका आधारकार्ड सं०-587552906795 को दूसरे खाता न०- 39140500000996 से लिंक कर करीब 6 महिने से ब्रहमदेव प्रसाद सिंह के नाम भेजे गये कई किस्तों की सबसिडी 49451 रूपये बैंककर्मी की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा कर लिया गया। इसकी जानकारी मिलने पर उक्त शाखा में जाकर पीड़ित किसान द्वारा पूछने पर हेड आँफिस का मामला बताकर टालमटोल करने का प्रयास किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए आज भाकपा माले की टीम प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह, माले नाम ता आशिफ होदा, किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने स्मार-पत्र बैंक मैनेजर को सौपकर यथाशीघ्र सब्सिडी राशि की वापसी, दोषियो पर कारबाई, अन्य सब्सीडी धारक किसानों के खाते आधारकार्ड लिंक की जाँच करने की मांग की गई अन्यथा 24 जून को ग्रामीण बैंक ताजपुर शाखा का घेराव करने की घोषणा की गई। माले नेता ने कहा कि आधारकार्ड का फर्जीवाड़ा एक गंभीर मामला है। इसका दुरुपयोग रोकने की निर्णायक लडाई भाकपा माले लडेगी।उन्होंने अन्य खाताधारकों को अगाह किया कि आधारकार्ड के जरिये सब्सिडी फर्जीवाड़ा मामले की तहकीकात लगातार करते रहें।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा नया बजार हुआ अतिक्रमण मुक्त, नाले से हटाया गया अतिक्रमण

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा नगर परिषद के द्वारा रविवार को नया बजार मे सड़कों तथा नाला पर से अवैध ...