Home » Breaking News » पटना:मजे में नीतीश सरकार, विपक्ष के निशाने पर पत्रकार

पटना:मजे में नीतीश सरकार, विपक्ष के निशाने पर पत्रकार

Advertisements

**पारिवारिक झगड़े की खीज निकल रहे पत्रकारों पर,हाल तेजप्रताप यादव का
**कारण है परिवार निशाने पर पत्रकार यही हाल तेज प्रताप का-राकेश कुमार गुप्ता

**तेजप्रताप सांसदीय चुनाव में हार से बोखलाहट में है-राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन 

**मीडियाकर्मियों के साथ पटना में बाउंसर के द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के लिए माफी मांगे तेजप्रताप, नहीं तो पत्रकार करेगा उग्र आंदोलन:- सी.के.झा

पटना। पटना के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट रंजन राही सहित अन्य मीडिया कर्मी पर किए गए तेजप्रताप के बाउंसर द्वारा अशोभनीय व्यवहार व मारपीट  की घटना के लिए एनजेए आन्दोलन करने को बाध्य होगी यदि तेजप्रताप ने सार्वजनिक रूप से पत्रकारों से माफी नहीं मांगी। बताते चलें कि तेजप्रताप यादव अपने समर्थकों के साथ वोट डालने पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान स्थित मतदान केंद्र पहुंचे थे । जहां बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के सुरक्षाकर्मियों यथा बाउंसर ने मीडिया के लोगों से बदसलूकी और मारपीट की है। इस घटना में एक दैनिक अखबार के फोटोग्राफर को चोटें आई हैं। वहीं, एक कैमरामैन का पैर कार के नीचे आ गया है। तेजप्रताप यादव अपने समर्थकों के साथ वोट डालने पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान स्थित मतदान केंद्र पहुंचे थे, जहां ये घटना प्रकाश में आई है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता 

जिसका जिक्र करते हुए नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता  ने कहा कि एनजेए ऐसी किसी भी घटना की घोर निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि पत्रकार के साथ उनके सुरक्षाकर्मियों द्वारा ऐसे किए गए अशोभनीय व्यवहार के लिए तेजप्रताप को सार्वजनिक रूप से पत्रकारों से माफी मागनी चाहिए।आए दिन बिहार में पत्रकारों पर प्रकार प्रताड़ितकरने का की घटना होते रहती है जिस पर पक्ष और विपक्ष चुप रहते हैं हद तो तब हो जाती है जब पक्ष और विपक्ष के निशाने पर पत्रकार आ जाते हैं आज जो घटना पटना में मीडिया कर्मी के साथ घटी है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है जिस प्रकार से तेज प्रताप के बाउंसर द्वारा मीडिया कर्मी पर हमला हुआ है वह बहुत ही दुखद है प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार वरिष्ठ फोटोग्राफर रंजन राही फोटो लेने के दौरान उनका पैर तेज प्रताप के गाड़ी के नीचे आ जाता है उन्होंने तेजप्रताप से आग्रह किया अपना गाड़ी पीछे कर ले लेकिन वह नहीं माने और उसी और आपाधापी में कैमरामैन के कैमरे से शीशा टूट गया उसके बाद तेज प्रताप के बाउंसर ने निकलकर मीडिया कर्मी के साथ बहस की और मारपीट की तथा उल्टा ही पीड़ित फोटोग्राफर रंजन राही पर ही एफ आई आर दर्ज कर दिया|

संजय कुमार सुमन

एनजेए के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन ने कहा कि मिली सुत्रों की जानकारी से  इस मामले में जब पत्रकारों द्वारा तेजप्रताप यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि हमारी गाड़ी का कांच फोड़ा गया है, हमलोगों पर जानलेवा हमला किया गया है। तेजप्रताप ने इस बात से भी इनकार किय़ा कि सुरक्षाकर्मियों ने पत्रकारों से  मारपीट की है। श्री सुमन ने कहा कि तेजप्रताप सांसदीय चुनाव में हार से बोखलाहट में है। जिस कारण पत्रकारों के साथ उनके सुरक्षाकर्मियों द्वारा अभद्रतापूर्ण व्यवहार किए जाने पर भी जानलेवा हमले की बात कर रहें हैं जो अशोभनीय है। हमारी संगठन इसकी अति निंदा करती है।

प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष सी.के.झा ने कहा कि तेजप्रताप को नैतिकता के आधार पर पत्रकारों के साथ किए गए अशोभनीय दूर्व्यवहार के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए । यदि ऐसा नहीं होता है तो एनजेए अपने सदस्यों के साथ इस किए गए अशोभनीय व्यवहार के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे जिसका जिम्मेवार सिर्फ तेजप्रताप यादव ही होंगे।

सी.के.झा ने कहा कि  ऐसा यदि नहीं करते हैं तो आगामी विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा लोकसभा से भी विभत्स भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि मिली सूचना से घायल मीडियाकर्मी का आरोप है कि उनके पैर पर तेजप्रताप ने गाड़ी चढ़ाई थी, जिसके बाद उन्होंने अपने हाथ से गाड़ी को धक्का मारा था। वैसे हाल के दिनों में ये पहला मामला नहीं है, जब तेजप्रताप के बॉडीगार्ड्स ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया हो‌। श्री झा ने कहा कि इस घटना पर सार्वजनिक रुप से तेजप्रताप पत्रकार से माफी मांगे। यदि ऐसा नहीं होता है तो हमलोग उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसका जिम्मेवार सिर्फ तेजप्रताप होंगें।

घटना की घोर निंदा मुख्य संरक्षक रमेश ठाकुर, डॉ. शशिधर मेहता, प्रो0 डॉ जितेंद्र सिंह इस घटना को लेकर दुख जताया और निष्पक्ष जांच की मांग की तथा संगठन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन ,कुमुद रंजन सिंह ,राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता प्रदेश के संरक्षक विजय आनंद ,अध्यक्ष अबोध ठाकुर,प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंजबिहारी शास्त्री,उपाध्यक्ष नीरज सिंह,अरविंद पाठक,अंशुमन कुमार ,संजय कुमार,सुमन मिश्रा ,सहरसा संगठन महासचिव गजेंद्र कुमार, राज आर्यन गुड्डू,सहरसा के सीनियर जनरलिस्ट गंगेश झा, जिला संगठन प्रभारी राजेश कुमार डेनजिल, विकास कुमार,विवेकानंद कुमार, रंजीत कुमार, सदरे आलम  ,रामराज सिंह ,लगन साह,बमबम साह,रविंद्र ठाकुर ,मनीष कुमार सिंह ,लाल रंजन पप्पू ,सुमित कुमार,गजेंद्र कुमार ,प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय राजा , गौरव मिश्रा ,सैफ अली,नवीन झा ,मनीष कुमार ,हैदर , मुंगेर प्रमंडल अध्यक्ष रंजीत कुमार विद्यार्थी और मुंगेर जिला अध्यक्ष लाल मोहन महाराज,कोशी प्रमंडलीय संयोजक धर्मेंद्र कुमार मिश्रा,पटना प्रमंडलीय संयोजक किशोर चौहान, मधेपुरा जिलाध्यक्ष सिकंदर सुमन, बक्सर जिला संयोजक रामराज सिंह, बक्सर जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाण्डेय, उदाकिशुनगंज अनुमंडल अध्यक्ष कुमार अभिमन्यु, रजनीकांत ठाकुर, कन्हैया महाराज,नीरज झा,संयुक्त सचिव राहुल कुमार, संजय विजित्वर, लालमोहन, विनोद विनीत, प्रदीप आर्य, संजीव कुमार,सहरसा संगठन महासचिव गजेंद्र कुमार, राज आर्यन गुड्डू,सहरसा के सीनियर जनरलिस्ट गंगेश झा, जिला संगठन प्रभारी राजेश कुमार डेनजिल, विकास कुमार,विवेकानंद कुमार, रंजीत कुमार, सदरे आलम सहित सैकड़ों सदस्यों ने की है ‌।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा नया बजार हुआ अतिक्रमण मुक्त, नाले से हटाया गया अतिक्रमण

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा नगर परिषद के द्वारा रविवार को नया बजार मे सड़कों तथा नाला पर से अवैध ...