Home » Breaking News » मुख्यमंत्री नीतीश ने जनसभा में उपलब्धियां गिनाईं,विपक्षी दलों पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री नीतीश ने जनसभा में उपलब्धियां गिनाईं,विपक्षी दलों पर साधा निशाना

Advertisements

अमित कुमार
कोसी टाइम्स@घैलाढ़,मधेपुरा

घैलाढ़ प्रखंड के आदर्श डिग्री महाविद्यालय मैदान परिसर में शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित किया. साथ ही सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को बताते हुए पार्टी प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के लिए लोगों से समर्थन मांगा .मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा कि पिछली सरकार ने मदरसा शिक्षकों की पिटाई की थी. लेकिन जब मैं सरकार में आया तो उनका सम्मान किया. उन्हें वेतन मिलने लगा. 15 साल पति-पत्नी की सरकार ने शासन किया तो जेल जाना पड़ रहा है. दोनों पति-पत्नी की सरकार ने अब तक सिर्फ वोट लेने का काम किया और विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया. उन्होंने कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है.
13 साल की हमारी सरकार में पुल-पुलिया का निर्माण हुआ, घर-घर बिजली सहित कई विकास कार्य हुए हैं, जो आगे भी जारी रहेंगे. उन्होंने ने कहा हमारे शासनकाल में लोगों भय मुक्त जी रहे हैं. पहले लोग डरे – डरे जीते थे .अब मेरी मजदूरी लेने का समय आ चुका है. उन्होंने मधेपुरा में एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव की चुनावी सभाओं मे लोगों से समर्थन के लिए मांग किया.

सीएम ने कहा कि जिस संविधान को बचाने की बात की जा रही है, उसी के तहत न्यायपालिका आता है. न्यायपालिका ने लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा है. जो लोग न्यायपालिका के फैसले को किसी की साजिश बताते हैं, वे संविधान की रक्षा कैसे कर सकते हैं? कहा कि ये खोखली बातें लोगों को भ्रमित करने के लिए की जा रही है.
सीएम ने कड़े शब्दों में कहा कि जो भ्रष्टाचार करेगा उस पर केस चलेगा और वह सलाखों के पीछे ही रहेगा. इसमें अपवाद कोई नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने आतंकवाद को करारा जवाब दिया है. सीएम ने कहा-वर्ष 2020 तक हर घर में नल का शुद्ध जल पहुंच जाएगा. शौचालय और बिजली की तरह स्वच्छ पेयजल पहुंचने के बाद 90 फीसदी बीमारियां स्वयं खत्म हो जाएंगी.  किसानों को 75 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली देने की योजना प्रक्रियाधीन है.
संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने अल्पसंख्यक और पिछड़ी जातियों को आगे लाया जीविका योजनाओं के तहत एक करोड़ महिलाओं को जोड़ा गया .

हर पंचायत में हाईस्कूल बनेगा. महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है. यही कारण है कि आज महिलाए भी आगे हैं और किसी से कम नहीं. उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी हमारे बारे में बहुत कुछ बोलते रहते हैं. लेकिन हम नहीं बोलते हमने न्याय के साथ विकास का संकल्प किया है. अंत में उन्होंने कहा कि पार्टी प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के लिए लोगों से समर्थन मांगा. मौके पर मौजूद अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति मंत्री बिहार सरकार डॉ रमेश ऋषि देव, पूर्व विधायक मनिंद्र कुमार मंडल उर्फ ओम बाबू, जदयू प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल, जदयू एमएलसी लल्लन सरफराज, जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष हरित कुमार कृष्ण, जिला जदयू अध्यक्ष प्रोफ़ेसर विजेंद्र नारायण यादव ,डॉ राजीव जोशी, श्वेत कमल उर्फ बोआ यादव गम्हरिया जदयू प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव , भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश दास, जदयू प्रदेश महासचिव प्रभु नारायण मेहता, कर्मलाल मेहता , पप्पू झा, प्रशांत कुमार , गुड्डी देवी आदि कार्यकर्ता मौजूद थे.

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा में मतगणना के लिये मतगणना कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा मधेपुरा लोक सभा क्षेत्रान्तर्गत सहरसा जिले के तीन विधान सभा क्षेत्र 74 सोनवर्षा, 75-सहरसा तथा ...