Home » Breaking News » सेवा ही हमारा धर्म है,हमारा लक्ष्य न्याय के साथ विकास है-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

सेवा ही हमारा धर्म है,हमारा लक्ष्य न्याय के साथ विकास है-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Advertisements

त्रिवेणीगंज(सुपौल) से सतीश कुमार आलोक की रिपोर्ट

हम सेवा में विश्वास रखते हैं। जब से आप ने मौका दिया है हम समाज के हर तबके का सेवा ही करता आ रहा हूं। सेवा ही हमारा धर्म है। हमारा लक्ष्य न्याय के साथ विकास है। 13 वर्षों से अनवरत सेवा करता आ रहा हूं। आज आपके बीच मजदूरी मांगने आया हूं। आगामी 23 अप्रैल को तीर के बटन को ही दबाइएगा, यही मेरी मजदूरी होगी। ये बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने त्रिवेणीगंज के अनुपलाल यादव महाविद्यालय में शुक्रवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाम लिए बगैर 15 वर्ष पति-पत्नी के सरकार का हाल बताया कि उस वक्त बिजली व सड़क की व्यवस्था दयनीय थी। तो लोगों को लालटेन की आवश्यकता थी, परंतु अब हर घर में बिजली पहुंच गई है अब लालटेन का क्या जरूरत है। उन्होंने लोगों के बहकावे में नहीं आने की भी अपील की। नारी सशक्तिकरण के संदर्भ में कहा कि उन्होंने नारी उत्थान योजना चलाई है। ऐसा पहला राज्य बिहार है इसमें महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत का आरक्षण लागू किया गया है। पुलिस सेवा में भी महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दी गई है। नतीजतन आज हर थाने में महिला पुलिस बल को सहज ही देख सकते हैं। विद्यालयों में साइकिल व पोशाक योजना के कारण युवतियों की संख्या में काफी इजाफा हो गई है। पंचायती राज में अत्यंत पिछड़ा वर्ग को 20 प्रतिशत, अनुसूचित जाति वर्ग को 16 तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग को भी आरक्षण दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब महिलाओं के उत्थान के लिए रसोई गैस कनेक्शन की सुविधा दी। गरीबी मिटाने के लिए आयुष्मान योजना लागू किया। कहा कि उन्होंने वादा पूरा किया। हर घर में बिजली पहुंचाई गई, अब हरेक वृद्ध को पेंशन भी मिल रहा है।

ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि लालू यादव पांच साल तक रेलमंत्री रही, लेकिन कुछ नहीं कर पाया।उन्होंने सुपौल – अररिया लंबी रेल लाइन पर कहा कि त्रिवेणीगंज में चार रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा, वहीं उन्होंने कहा कि 70 करोड़ रुपये की लागत से त्रिवेणीगंज में बड़े अस्पताल का निर्माण होगा l कहा कि हरेक टोले मोहल्ले तक बिजली पहुँच गई हैं । वहीं मंच संचालन जदयू जिलाध्यक्ष रामविलास कामत ने किया ।चुनावी जनसभा में सभी से एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी दिलेश्वर कामत के पक्ष में वोट का आशीर्वाद मानकर प्रत्याशी को माला पहनाया।


वहीं सभा को अनुसूचित जनजाति मंत्री रमेश ऋषिदेव, एनडीए प्रत्याशी दिलेश्वर कामत, एमएलसी ललन सर्राफ, डॉ रणवीर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकुमार राय,लोजपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव,स्थानीय विधायक वीणा भारती,पूर्व विधायक लखन ठाकुर , वयवासिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव संजय अग्रवाल, लोजपा नेत्री सकुंतला देवी,महेंद्र साह, राजेंद्र यादव ने भी सांबोधित किया, इस दौरान बघेली के पूर्व मुखिया इम्तियाज आलम ने मंच पर मुख्यमंत्री के समक्ष जदयू की सदस्यता ग्रहण की l मोके पर संजय रंजन, कमाल खा,मनीष अग्रवाल, अनिल चौधरी, योगेंद्र यादव, मुन्ना सिंह, हरेराम मंडल, सिकेन्द्र सरदार सहित सेकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे l

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

कटिहार : एक दिवसीय जलसा का आयोजन कल, तैयारी अंतिम चरण में

कटिहार से तौक़ीर रज़ा  की रिपोर्ट जिले के मोफस्सिल थाना अन्तर्गत सिरनियां पूरब पंचायत के बुदेल बघार गांव में सीरते ...