Home » Recent (Slider) » एक औरत की मोहब्बत

एक औरत की मोहब्बत

Advertisements

एक औरत की मोहब्बत

आज लगता है औरत हर चिज के लिए बराबरी कतरे- कतरे खुद को ही हार चूकि है इस दुनिया के बनाये नियम उसे प्यार करने की इजाजत तो देते है लेकिन प्यार किस से करना है इस कि नहीं।
मधुमिका पढ़ी लिखि सही गलत समझने वाली, लड़की ही नहीं थी एक ऐसी लड़की थी जो अपने जीवन का हर फैसला खुद करती थी। उसे न ही समाज की परवाह थी और ना ही उस का डर, बस कुछ था तो बस खुद की खुशी थी।
अपनी खुशी के लिए जीतीं एक लड़की। कभी उस ने नहीं सोचा किसी की भी गुलामी के बारे में,
लेकिन जैसा हम सब मानते है कि इस दुनिया को चलाने वाला खुदा है जैसा वो चाहता है वैसा ही होता है।
खुदा की मर्जी मानें या मधुमिका की नियति मधुमिका को प्यार हो गया, वह अभी सही से समझ भी नहीं पायीं थी कि उसे हुआ क्या है उस को पता चलता है उस के सामने एक झूठ से बना इंसान है वह झुठ चाहे फिर उस के घर से जुड़ा हो उसके परिवार से जुड़ा हो या फिर उस के शादीशुदा होने का हो।

झूठ का पर्दा गिर चुका था और अब बस सच की सजा बाकि थी जिसे बेकसुर हो कर भी मधुमिका को ही मिलनी थी।
लेकिन वह इतनी कमज़ोर नहीं थी और ना ही किसी और की गलती की सजा खुद काटने को तैयार थी। सब भूली तो नहीं थी पर आगे बढ़ने की कोशिश जरूर कर रहीं थी। पर अभी जिंदगी उस का और तमाशा देखना चाहती थी, तभी तो उस की मुलाकात एक ऐसे छलावे से करवा दी जो आया सच्चे प्यार का रंग लेकर, लेकिन बस हवस का पैमाना निकला।
सब देख मधुमिका टूट चुकीं थी अब वो एक बुजुर्ग से भी ज्यादा कमज़ोर हो गई थी। वो मान चूंकि थी जिंदगी में अब उसे सच्चा प्यार नहीं मिलेगा। पर खुदा अभी नहीं थके थे उस की जिंदगी के साथ खेल कर, तभी तो शायद उन्होंने उस के सामने सच्ची मोहब्बत ला खड़ीं।लेकिन समाज की बंद सीमाओं में उसे प्यार तो करे गा, पर शादी नहीं।
मधुमिका नियति का खेल देख जोरों से हँसते हुये सोचतीं है जिंदगी मेरी थी पर फैसले दुसरो के हो गयें।
जिसने चाह मेरा खुदा बन गया है कुछ दे कर सब ले कर मुझ पर ऐहसानो का टोकर रख अपने-अपने किये का गुलाम बना गया। मोहब्बत के नाम पर कोई मुझ से मेरा ही सोदा कर गया।

राखी सरोज 
बदरपुर,दिल्ली 

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

हिमा दास 20 दिन के अंदर पांचवां गोल्ड मेडल किया अपने नाम

  भारतीय स्टार ऐथलीट हिमा दास ने शनिवार को एक और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। चेक रिपब्लिक में जारी ...