Home » Breaking News » कटिहार में आंधी-तूफान से किसानों को व्यापक क्षति ,एक रेल यात्री मरे एवं तीन घायल

कटिहार में आंधी-तूफान से किसानों को व्यापक क्षति ,एक रेल यात्री मरे एवं तीन घायल

Advertisements

मुरली मनोहर घोष
कोसी टाइम्स@बारसोई, कटिहार

बीती रात आई आंधी तूफान से कटिहार जिले के लगभग सभी प्रखंडों के किसानों के फसलों को भारी नुकसान हुआ है तथा सैकड़ों लोगों का आशियाना उजर चुका है । इस दौरान कटिहार स्टेशन में शेड के गिर जाने से एक रेल यात्री की मृत्यु हुई है तथा 3 अन्य घायल हुए हैं ।
यद्यपि यहां मौसम विभाग द्वारा आंधी तूफान आने की पूर्व सूचना थी , बावजूद इसके यहां तेज गति से आंधी तूफान आने के कारण किसानों की केला , मकई , गेहूं एवं साग-सब्जी की फसलों को व्यापक क्षति हुई है तथा आम के मंजर झड़ चुके हैं । तेज आंधी एवं बारिश से सड़कों पर वृक्ष गिरने से दर्जनों जगह यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुई है । जगह-जगह बिजली के पोल गिरने से विद्युत आपूर्ति भी लगभग 16 घंटे तक ठप रही तथा कुछ जगहों पर विद्युत आपूर्ति अभी भी बहाल होना बाकी है ।
अचानक आई आंधी से कटिहार रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर दीवार एवं ऊपर के शेड का एसबेस्टस टूट कर नीचे गिर गया जिसके चपेट में आने से प्लेटफार्म पर ट्रेन पकड़ने आए 4 यात्री घायल हो गए जिसमें एक यात्री की मौत हो गई है । मृतक यात्री मोहम्मद भोलू मालदा जिले का निवासी बताया जा रहा है । घायलों की पहचान मधेपुरा के उपेंद्र साह, प्रदीप कुमार साह और मालदा के सज्जन महतो के रूप में हुई है । घटना की सूचना के बाद कटिहार रेल मंडल के उच्च पदाधिकारीगण घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं तथा घायल यात्रियों का इलाज की जा रही है ।

आज तूफान फिर आने की चेतावनी

मौसम विभाग द्वारा सीमांचल क्षेत्र में आज भी आंधी , पानी एवं तूफान आने की चेतावनी जारी की कर दी गई है तथा लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा में मतगणना के लिये मतगणना कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा मधेपुरा लोक सभा क्षेत्रान्तर्गत सहरसा जिले के तीन विधान सभा क्षेत्र 74 सोनवर्षा, 75-सहरसा तथा ...