Home » Breaking News » देश और राज्य की तेजी से बढ़ रही है विकास- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

देश और राज्य की तेजी से बढ़ रही है विकास- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Advertisements

**चौसा के जनता हाई स्कूल मैदान में एनडीए के प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित 

**मुख्यमंत्री की कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की रही पुख्ता इंतजाम

**मुख्यमंत्री के सभा को लेकर चौसा पुलिस छावनी में हुई तब्दील

नौशाद आलम

चौसा,मधेपुरा

हम न्याय के साथ विकास करते आ रहे है।स्वास्थ्य बिजली पुल, पुलिया,शिक्षा आदि क्षेत्र में काफी काम किया है।उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंगलवार को चौसा के जनता हाई स्कूल के क्रीड़ा मैदान में जदयू सांसद प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं।उन्होने कहा कि आज बिहार के हर क्षेत्र विकास की बयार बह रही है।गरीबो के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है।हर जाति के लोगो को आगे बढ़ने के लिए आरक्षण लागू की गई है।उन्होंने मेरे पिताजी स्वतंत्रता सेनानी थे आज तक मैने परिवार की चिंता नहीं की। हमको चिंता रहती पूरे बिहार की। उन्होंने कहा कि पूरा बिहार मेरे परिवार का सदस्य है।नीतीश कुमार ने बिजली समस्या पर बोलते हुए कहा कि  मधेपुरा जिले में बिजली की समस्या की स्थायी निदान के लिये पांच नया पावर सब स्टेशन,एक नया ग्रिड उपकेंद्र का निर्माण किया ।शिक्षा व्यवस्था अच्छा बनाने के लिये उनकी सरकार आने पर जिले के 170 ग्राम पंचायत में अब तक 150 हाई स्कूल प्लस टू तक बन अन्य शेष कार्य जारी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा कि उनके सरकार में विजय घाट पर पक्की पुल निर्माण और सड़क निर्माण कर क्षेत्र की विकास करने की गति को बढ़ाया है।आपदा के समय त्वरित सरकार की खजाने से पीड़ितो की सहायता करने की बात पहले दर्जे में रखने की बात कहीं है।उन्होंने मुख्यमंत्री सात निश्चिय योजना के तहत 2020 तक हर घर मे नल का जल के साथ पक्की सड़क एवं नाले की निर्माण पहुचाने के बाबजूद जितने सार्वजनिक स्थलों पर चापाकल एवं कुँए है उसकी देखरेख एवं मरम्मती की कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली की कनेक्शन एवं शौचालय निर्माण पूरा कर लिया गया।राजनीतिक तंज कसते हुये कहा कि हर घर मे बिजली कनेक्शन चला गया तो लोगो को लालटेन ओर डिबरी की आवश्यकता खत्म हो गई। सीएम ने कहा कि बाबा विशु राउत मंदिर को सरकारी स्तर पर राजकीय मेला की दर्जा दिलाया गया।वही सड़क की भी चौड़ीकरण की गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे जाती मजहब के नाम पर नहीं बल्कि अपने तरह वर्षो के कार्यों की अधिकार लेने आया हूँ। उन्होंने कहा कि मैं काम के आधार पर वोट मांगता हूं। सीएम ने कहा कि न्याय के साथ विकास हो रहा है। हमारी सरकार में गरीब गुरबों से लेकर निरक्षर महिलाओं तक को साक्षर बनाया गया। विपक्षी पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि 15 वर्षो तक चलने वाली पति पत्नी के सरकार ने अपने वोट समीकरण वाले मतदाताओं के हित में काम नहीं किया है लेकिन बिहार की सत्ता बदलते ही तीन महीने के भीतर कानून का राज स्थापित हो गया ।स्कूलों की हालत सुधरते हुए तीन लाख शिक्षकों का नियोजन किया गया। कुछ लोग सत्ता को हासिल कर धन कमाना चाहते है लेकिन उन्होंने कहा कि 13 वर्षो के कार्यकाल में महिलाओं की मांग पर बिहार मे शराबबंदी कानून लागू कर महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दे कर उन्हें शसक्त बनाने का काम किया। सीएम ने जदयू प्रत्यशी दिनेशचन्द्र को जिताने की अपील की ।उन्होंने अपने कार्यों की मजदूरी मांगते हुये एनडीए के सांसद प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में वोट डालने की लोगो से मांग की।

सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री की हुई जनसभा

चौसा में सीएम नीतीश कुमार की जनसभा को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ की गई थी।मधेपुरा प्रशासन ने जनसभा स्थल पर महिला पुलिस सहित बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।जनसभा स्थल चौसा जनता हाई स्कूल मैदान में हेली पेड से सभा मंच तक बेरिकेटिंग की गई थी ।

स्पेशल सुरक्षाकर्मियों के द्वारा लगभग 200 मीटर के दायरे में किसी भी साधारण व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया गया था।जनसभा स्थल पर महिला दीर्घा में महिला सुरक्षा कर्मी पुरुषों दीर्घा में पुरुष सुरक्षाकर्मी व काले लिवास में कमांडो को तैनात किया गया था।इतना ही नहीं जगह-जगह बेरियर लगाकर हर आने-जाने वालों की पूरी तरह से सघन जांच की जा रही थी। ताकि किसी भी प्रकार की सुरक्षा में कि चूक ना हो। एसडीओ एसजेड हसन और डीएसपी सीपी यादव ने सुरक्षा व्यवस्था की पल पल पर नजर रख रहे थे। वहीं आधा दर्जन थाने की अधिकारी तैनात थे।मौके पर चौसा थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल, ओपी अध्यक्ष धनेश्वर मंडल समेत बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी मौजूद थे।

सांसद प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव ने लोगो से अपने पक्ष में वोट डालने की समर्थन लोगो से आशीर्वाद माँगा।

पूर्व मंत्री सह विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि सूबे के सरकार ने कलासन में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई कालेज सहित क्षेत्र की विकास की कई योजनाएं की संचालित की गई है। विधान परिषद के सदस्य ललन सर्राफ,विधायक निरंजन मेहता आदि ने संबोधित किया ।प्रखड जदयू अध्यक्ष रेणु देवी अध्यक्षता एवं जदयू जिला महासचिव मनोज प्रसाद के संचालन में मौके पर मुख्य रूप से स्वेत कमल उर्फ बौआ यादव,प्रदेश महासचिव आलोक राज,सूर्य कुमार पटवे,भाजपा अध्यक्ष सुबोध सिंह, लोजपा अध्यक्ष मनौवर हुसैन, संतोष साह,चन्देश्वरी साह, पप्पू शर्मा,अबुसालेह सिद्दकी, प्रो.शिव कुमार यादव,जयप्रकाश यादव,बंटी भगत,खेल प्रकोष्ठ अमर सिंह, प्रदेश सचिव और जिलाध्यक्ष, जलश्रमिक प्रकोष्ठ बिनोद कांबली निषाद आदि मौजूद थे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

बाबा भोलेनाथ की नारा से गूंज उठा गम्हरिया

    राजीव कुमार कोसी टाइम्स ,@ गम्हरिया , मधेपुरा. सावन की पहली सोमवारी से एक दिन पहले रविवार को ...