Home » Breaking News » नालंदा में वरिष्ठ पत्रकार के एकलौते पुत्र की निर्मम हत्या,पत्रकार संघ एनजेए ने की कड़ी निंदा

नालंदा में वरिष्ठ पत्रकार के एकलौते पुत्र की निर्मम हत्या,पत्रकार संघ एनजेए ने की कड़ी निंदा

Advertisements

**नेशनल जर्नालिस्ट एसोसिएशन ने डीजीपी से की 48 घण्टे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग

नालंदा से कुमुद की रिपोर्ट

बिहार में अपराधी का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है और प्रशासन उसके आगे मजबूर है कि जहां जो मर्जी घटना को अंजाम देते रहते हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी तमाशा देख रही है। प्रशासन के इसी मुक़दर्शिता की भेंट चढ़ गया एक वरिष्ठ पत्रकार का सोलह वर्षीय पुत्र। मामला है नालंदा जिले का जहां हिंदुस्तान दैनिक अखबार के जिला ब्यूरो आशुतोष कुमार आर्य का इकलौता सोलह वर्षीय पुत्र अश्वविनी कुमार उर्फ चुन्नू की अपराधियों ने निर्मम तरीके से हत्या कर दी। अपराधियों ने हरनौत थानाक्षेत्र के हसनपुर गांव में हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

जानकारी के मुताबिक चुन्नू पटना में रहता था जहां से रामनवमी की छुट्टी में गांव आया था। गांव में ही अपराधियों ने उसकी निर्मम हत्या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार अपराधियों ने चुन्नू की दोनो आंखे भी फोड़ डाली थी। चुन्नू का शव गांव में ही तालाब के पास से रविवार की देर शाम बरामद की गई है। शव मिलने के बाद मृतक के परिजनों का बुरा हाल है वहीं जिले समेत पूरे राज्य के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। वहीं घटना के बाद स्थानीय पुलिस गांव पहुंच कर घटना की छानबीन में जुट गई है। हत्या के मामले में पुलिस सीधे सीधे कुछ भी कहने से बचती दिखाई दे रही है।

नेशनल जर्नालिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव कुमुद रंजन सिंह, संजय कुमार सुमन,राष्ट्रीय संरक्षक डॉ जितेंद्र कुमार सिंह, रमेश ठाकुर, वरीय पत्रकार संजय विजितवर सहित बिहार प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष सीके झा ने डीजीपी बिहार से 48 घण्टे के अंदर आरोपियों/अपराधियो की गिरफ्तारी की मांग के साथ ही सीबीआई जांच कराएं जाने की मांग की है। वही बिहार भर के पत्रकार घटना के विरोध में काला बिल्ला लगाकर सोमबार को कार्य करेंगे। वही संगठन के राष्ट्रीय महासचिव कुमुद रंजन सिंह ने बताया कि डीजीपी ने लिया है मामले को गम्भीरता से ।

भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बिंदुसार ने कड़ी निंदा करते हुए अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है उन्होंने कहा कि नेशनल जर्नालिस्ट एसोसिएशन बिहार के पदाधिकारियों द्वारा पत्रकार हितों की आवाज बुलंद की जा रही है इसके लिए भारतीय मीडिया फाउंडेशन पूरे देश भर के पदाधिकारी उनके इस अभियान में साथ हैं अगर पत्रकारों के मांगों को नजर अंदाज किया जाएगा तो निश्चित रूप से एक बड़े आंदोलन की शुरुआत की जाएगी उन्होंने कहा कि कई पत्रकार संगठनों की ओर से बिहार के राज्य सरकार एवं डीजीपी बिहार से 48 घण्टे के अंदर आरोपियों/अपराधियो की गिरफ्तारी की मांग के साथ ही सीबीआई जांच कराएं जाने की मांग की है। श्री बिंदुसार ने कहा पत्रकार हितों की अनदेखी करने वाले सरकारों को करारा जवाब दिया जाएगा उन्हेंने समस्त पत्रकारों से अपील करते हुए कहा कि अब एकजुट होकर एक मंच पर संगठित होकर कार्य करें ताकि फिरका परस्त को करारा जवाब दिया जा सके । वही बिहार भर के पत्रकार घटना के विरोध मे सड़क पर उतर का आंदोलन करने के लिए मजबूर हुए बिहार आज के पत्रकारों का कहना है कि पत्रकार हितो की घोषणा मात्र एक छलावा है ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

बाबा भोलेनाथ की नारा से गूंज उठा गम्हरिया

    राजीव कुमार कोसी टाइम्स ,@ गम्हरिया , मधेपुरा. सावन की पहली सोमवारी से एक दिन पहले रविवार को ...