Home » Recent (Slider) » कटिहार:कोढ़ा के सोनपुर मदरसे में दबंगों ने एक शिक्षक को पीटा

कटिहार:कोढ़ा के सोनपुर मदरसे में दबंगों ने एक शिक्षक को पीटा

Advertisements

तौकीर रज़ा
कोसी टाइम्स@ कटिहार

कोढ़ा प्रखण्ड के मदरसा अशरफे इस्लाम सोनपुर में सुबह सात बजे बच्चों की तालीम चल रहा थी। इतने में दबंग मुहम्मद सिराज अपने बेटे के साथ मदरसा पहुंचा, पहुंचते ही पूरे शिक्षकों के साथ गाली गलौज करते हुए शिक्षक अब्दुल खालिक के सर पर बांस-डंडे से वार कर दिया, सिर से ब्लड चलने लगी। शिक्षक जमीन पर गिर गए।
आपको बता दें कि मदरसे के हेड मोलवी मोजिबुर रहमान ने बताया कि मदरसे की साफ सफाई कर थोड़ा सा कूड़ा मदरसे के बाहर रखा हुआ था। इतने में मुहम्मद सिराज अपने बेटे के साथ मदरसा पहुंचा, पहुँचते ही कहने लगा कि यहां कूड़ा क्यों रखे हो मदरसे की जमीन हमारी है।
यह कह कर मदरसे के शिक्षकों के साथ गाली-गलौज करते हुए एक शिक्षक की पिटाई कर दी। जिस से शिक्षक अब्दुल खालिक बुरी तरह से जख्मी हो गए।

वहीं मामला जमीनी विवाद से जुड़ी बताई जा रही है।मुहम्मद सिराज के पिता जी मदरसे के नाम पर जमीन डोनेट किये थे, उसमें मदरसा भी चल रहा था। जब सिराज जी के पिता का दिहान्त हो गया तो सिराज ने उस मदरसे की जमीन को फर्जी तरीके से बेच दिया। फिर सभी ग्रामीणों ने मदरसे को दुरुस्त किया। तब मदरसे में जिला शिक्षा पदाधिकारी की जाँच हुई, 2015 से लेकर सारे शिक्षक को वेतन भी प्राप्त हो रहा है। अब भी यह सिराज मदरसे की जमीन पर अपना दावा करते हुए, आए दिन शिक्षकों के साथ गाली-गलौज एवं मारपीट किया करता है।

आज भी एक शिक्षक को लाठी डंडे से जख्मी कर दिया फिर सभी शिक्षकों ने मिल कर घायल शिक्षक अब्दुल खालिक को लेकर कोलासी शिविर पहुंचा। प्रभारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस प्रसाशन जांचों उपरांत दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाई करें, ताकि शिक्षकों की इज्ज़त बच सके।

घटना की जानकारी मिलते ही कोलासी शिविर प्रभारी परमेश्वर पासवान अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

शुरुआत क्षणो में ईभीएम में आई गड़बड़ी को फौरन ठीक कर सुचारूपूर्वक हुआ मतदान,कई केन्द्र पर बीएलओ की हुई शिकायत

सुभाष चन्द्र झा कोशी टाइम्स @ सहरसा. लोकसभा चुनाव के तृतीय चरण में मधेपुरा लोकसभा एवं खगड़िया लोकसभा के लिये ...