Home » Breaking News » सेना के शौर्य एवं पराक्रम पर सवालिया निशान लगाने का अधिकार कतई देश बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री राजनाथ सिंह

सेना के शौर्य एवं पराक्रम पर सवालिया निशान लगाने का अधिकार कतई देश बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री राजनाथ सिंह

Advertisements

**जो बहादुर होता है वो लाशें नहीं गिना करते हैं-गृह मंत्री राजनाथ सिंह

**भारत अब पहले वाला भारत नहीं है अब भारत ताकतवर बन गया है-गृह मंत्री राजनाथ सिंह
ब्रजेश कुमार

कोसी टाइम्स@आलमनगर,मधेपुरा

आलमनगर के पानी टंकी मैदान में भारत सरकार के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहां कि जो बहादुर होता है वह लाशें नहीं गिना करते हैं. जो गिद्ध वीर होते हैं वो लाशें गिना करते हैं. सेना के शौर्य एवं पराक्रम पर कांग्रेस सहित अन्य दलों द्वारा सवालिया निशान लगाने का अधिकार कतई देश बर्दाश्त नहीं करेगा. सेना के शौर्य पराक्रम पर सवालिया निशान लगाने का अधिकार किसी को नहीं है. उन्होंने कहा कि जब 77 में जब इंदिरा गांधी के नेतृत्व में पाकिस्तान को धूल चटाई थी तो उस समय हमारे नेता बाजपेई जी इंदिरा की प्रशंसा करते हुए दुर्गा की संज्ञा दी थी. परंतु आज कांग्रेस के नेता भारतीय सैनिकों के द्वारा पाकिस्तान में घुसकर उसके आतंकवादी ठिकानों पर हमला कर तहस-नहस कर देता है. इस बार कांग्रेस सहित कुछ नेताओं के द्वारा सवालिया निशान खड़ा की जाती है. हमारे जवान कश्मीर में बहादुरी से लड़ रहे हैं. जब आतंकवादियों द्वारा पुलवामा हमला कर हमारे वीर सैनिकों को शहीद किया था तो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्षण भर में फैसला ले लिया की 15 दिन के अंदर आतंकवादी ठिकानों पर कार्रवाई होनी चाहिए. तब जाकर पाकिस्तान की धरती पर जाकर सेना के जवानों ने आतंकवादी को समाप्त कर दिया.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत 2014 में विश्व में 9 वें स्थान पर था परंतु इन 5 वर्षों में भारत छठे स्थान पर आ गया है. कुछ ही महीनों में भारत पांचवें स्थान पर आ जाएगा .अगले 5 वर्षों में भारत दुनिया के 3 देशों में शामिल हो जाएगा. सारे विश्व के अर्थशास्त्री मानते हैं कि विश्व में सबसे तेज गति से भारत का आर्थिक विकास हो रहा है. हमारे नरेंद्र मोदी ने क्या करिश्मा कर दिया जो सारे अर्थशास्त्री आश्चर्यचकित है. भारत आर्थिक दृष्टि से धनवान बन गया है. अमेरिका की ब्रुकिंग इंस्टीट्यूट की एक संस्था ने 2012 में भारत का सर्वे किया था. तब सर्वे में कहा गया था कि सारे 12 करोड़ लोग भारत में संकट की जिंदगी गुजारने पर विवश है लेकिन 2019 के सर्वे में इसी संस्था द्वारा 7.5 करोड़ लोग को इस संकट से बाहर बताया गया है. अब मात्र 5 करोड़ लोग हैं गरीबी एवं संकट से जूझ रहे हैं. जो अगले 2 सालों में भारत के इन पांच करोड़ गरीबों का भी कायाकल्प कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिंदगी में मैंने राजनीति की है. जनता में आंख में धूल झोंकने के लिए नहीं. आंखों में आंख डालकर मैंने राजनीति की है. 1947 से लेकर 2014 तक जितना शौचालय बनाया गया था. इन 5 वर्षों में हमने उससे दोगुना शौचालय का निर्माण कराया.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री पर दुनिया का कोई भी आदमी नहीं कह सकता है इन पर भ्रष्टाचार लगा है. आज विधवा पेंशन हो या राष्ट्रीय पेंशन हो सीधे दिल्ली से निकलती है एवं डीवीटी के माध्यम से लाभुकों के खातों में पैसा चला जाता है. पहले लाखों करोड़ों रुपया भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी परंतु डीवीटी लागू हो जाने के बाद 1लाख10हजार करोड रुपए की बचत हुई है. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी राजीव गांधी राहुल गांधी गरीबी हटाओ का नारा देते आ रहे हैं परंतु इन के शासनकाल में गरीबी बढ़ती ही चली गई. जिस दिन यह भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा. उस दिन भारत गरीबी मुक्त हो जाएगा.उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के नेताओं द्वारा राष्ट्रद्रोह का मुकदमा खत्म करने की बात की जा रही है. क्या देश तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस के युवा नेता कहते हैं कि देश तोड़ने वाले पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. मैं कहता हूं जो राष्ट्रद्रोह की जुर्रत करेगा उसे सारी जिंदगी जेलों में गुजारना पड़ेगी. भारत अब पहले वाला भारत नहीं है अब भारत ताकतवर बन गया है. हमारे वैज्ञानिकों ने एंटी सैटेलाइट तैयार किया है. अगर कोई ऐसी सैटेलाइट दुनिया का जो हमारे देश पर दुश्मनी की निगाह की जरूरत करेगी या हमारे सैटेलाइट को कोई देश नष्ट करेगा 3 मिनट के अंदर भारत के प्रक्षेपास्त्र सेटेलाइट को ध्वस्त कर देगा.

सभा को मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव ,भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू, पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक नरेंद्र नारायण यादव ,बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता, विधायक रत्नेश सादा ,पूर्व मंत्री रविंद्र चरण यादव, पूर्व विधायक अरुण यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष स्वदेश यादव ,जदयू जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव ,लोजपा जिला अध्यक्ष मधेपुरा दिनेश पासवान, भाजपा अध्यक्ष सहरसा नीरज गुप्ता ,लाजवंती झा ,बुलबुल सिंह प्राण मोहन सिंह ,आनंद मिश्रा भाजपा नेता डॉ रामनरेश सिंह, भाजपा नेता अखिलेश सिंह उर्फ नुनु बाबू, राजेश्वर राय, चंदन चौधरी, विनोद कुमर , अजय कुमार सिंह ,मनी मंडल, विकास सिंह सभा की अध्यक्षता भाजपा नेता मनोज मनोरंजन एवं मंच संचालन जदयू प्रखंड अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह चंद्रवंशी ने किया.

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

बिहार राज्य किसान सभा ने मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

सुभाष चन्द्र झा कोशी टाइम्स @ सहरसा. बिहार राज्य किसान सभा सहरसा जिला काउंसिल सीपीआई के नेतृत्व में शनिवार को ...