Home » Breaking News » छपरा:बिजली के स्पार्क से बिजली के तार पर बैठी चिड़िया झुलसकर गिरी खेतो में,15 बिघा गेहूँ का फसल जलकर हुआ राख

छपरा:बिजली के स्पार्क से बिजली के तार पर बैठी चिड़िया झुलसकर गिरी खेतो में,15 बिघा गेहूँ का फसल जलकर हुआ राख

Advertisements

अमनौर(छपरा)से नीरज कुमार शर्मा
प्रखण्ड के शेखपुरा पंचायत अवस्थित शेखपुरा पकड़ी ढिह चवर में बुधवार की दो पहर बिजली के स्पार्क से गेहूँ के खेत में आग लग गई।धुँआ को उठते देख ग्रामीण दौरे।आनन फानन में पम्पि सेट चालू कर लोटा बाल्टी के सहारे आग पर काबू पाना चाहा,तबतक तेज हवा के कारण आग की लप्ट बढ़ता गया तथा लगभग 15 बिघ्घा खेत जलकर खाक हो गई।सुचना पाकर दमकल कुछ देर से पहुचा तब जाके आग पर काबू पाया गया।

घटना के सम्बन्ध में किसानों का कहना है कि ग्यारह हजार पावर के तार पर एक चिड़िया बैठी थी।सॉर्ट लगने से चिड़िया झुलसकर गेहूँ के खेत में गिर पड़ी।जिससे आग लग गई।आग धीरे धीरे तीब्र गति में बढ़ता गया।जब पूर्ण रूप में आग की लपक हवा के सहारे बढ़ता गया तब ग्रामीणों की नजर उठते धुँआ पर पारी।
किसानों का कहना है कि हमलोगों का दुर्भाग्य है कि आकाश में बदल मंडरा रहा और खेतों में आग की कहर से फसल जल रहा था।पर वर्षा आस पास के क्षेत्रों में हुई पर यहा नही।इस बार बड़ी उम्मीद के साथ कर्ज लेकर फसल उगाया था।फसल अच्छी थी।पर नशीब नही,सब कुछ जलकर राख हो गया।

लगभग पंद्रह बिघा गेहूँ की फसल आग लगने से जलकर खाक हो गया।आगलगी की घटना सुन मौके पर बीडीओ बिभु विबेक,अंचलाधिकारी शुशील कुमार,थाना अध्यक्ष बिकाश कुमार,राजद नेता पूर्व प्रमुख सुनील राय, मुखिया संतोष यादव,जिला पार्षद आलोक राय घटना स्थल पहुँच ,किसानों के दर्दो से मुखातिब हुए,तथा उन्हें फसल क्षति मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।आग लगने से नागेश्वर राय, राम जी राय, बिनोद राय, राम लग्न राय, लाल बाबू राय, भरत राय, गौड़ी शंकर सिंह,बिकर्मा सिंह,लाल बाबू मिया समेत दर्जनों किसानों का फसल क्षति होने की बात बताई गई।
अंचला धिकारी शुशील कुमार ने कहा कि 15 बिघ्घा से अधिक खेत जले है।राजस्व कर्मचारी को रिपोर्ट के लिए भेजा गया है।रिपोर्ट आने के बाद जल्द ही उन्हें सरकारी सहायत उपलब्ध कराने की बात कही।

Comments

comments

x

Check Also

राष्ट्रीय युवा महोत्सव में मधेपुरा के युवाओं ने दिया दमदार प्रस्तुति

मधेपुरा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संस्कृतिक आयाम राष्ट्रीय कला मंच मधेपुरा के कलाकार 23 वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव लखनऊ ...