Home » Others » कोशी तटबंध के भीतर दियारा क्षेत्र में सहरसा जिलाधिकारी ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

कोशी तटबंध के भीतर दियारा क्षेत्र में सहरसा जिलाधिकारी ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

सुभाष चन्द्र झा
कोसी टाइम्स@सहरसा
आगामी लोक सभा चुनाव 2019 को लेकर जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक के साथ उप विकास आयुक्त साथ मिलकर कोसी दियारा में कर रहे हैं मतदाता जागरूकता अभियान ।नाव की यात्रा से नदी पार कर तथा पाँव पैदल यात्रा कर ईवीएम व वीवी पैट के द्वारा मतदान की भी जानकारी दी जा रही है । मतदाताओं में लोकतंत्र के महत्व को बताने के लिए कोसी दियारा में पहली महिला डीएम शैलजा शर्मा और एसपी राकेश कुमार व डीडीसी राजेश कुमार सिंह ।


अब तक के लोकसभा चुनाव में पहली बार वोटरों के बीच नेताओं के पहुंचने से पहले जिले के तीनो आलाधिकारी चुनाव आयोग के इस अभियान को सफल बनाने में लगे हैं कि इस बार वोट का प्रतिशत कैसे आगे बढ़े। अपने साथ ईवीएम मशीन और वीवीपैट लेकर मतदाताओं को न सिर्फ इवीएम चलाने का संदेश दे रहे हैं बल्कि उनके वोट के महत्व को समझाने का प्रयास कर रहे है। नेताओं के गाँव पहुंचने से पहले ये अधिकारी मतदाताओं के बीच कोसी दियारा के दुरूह क्षेत्र का कर रहे हैं दौरा।जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता जागरूकता को लेकर ये इलाका दुरूह है , इसलिए नाव से ही हमलोगों को आना पड़ेगा, इवीएम को भी नाव से भेजने होंगे। हमलोग यहाँ आकर मतदाताओं को जागरूक कर रहे है कि 23 अप्रैल को मतदान है सभी लोग अपना-अपना वोटर आई डी कार्ड देख ले। इस बार बूथों पर पानी, शौचालय और व्हील चेयर की व्यवस्था रहेगी। उस दिन महिलाएं ज्यादा निकल कर मतदान करने आए ताकि वोट का प्रतिशत बढे। यहाँ माइग्रेन सोसाइटी है, पुरुष अधिकतर पंजाब हरियाणा में काम करते है, तो महिलाओं को जागरूक करने के लिए आए है ताकि वो लोग निर्भीक होकर मतदान करे।जिले के एसपी ने कहा कि निश्चित रूप से ये दियारा क्षेत्र है, इसलिए यहाँ हमलोग बाइक और घुड़सवार दस्ता से पेट्रोलिंग, फ़ोर्स को लाना और ले जाना पड़ता है ।कोशी तटबंध के भीतर महिला जिलाधिकारी द्वारा चलाये गये इस अभियान से लोग काफी हर्षित होकर सराहना कर रहे हैं ।

Comments

comments

x

Check Also

“बिहार की धरती”

बिहार की धरती चाणक्य आर्यभट्ट और अशोक गौरवान्वित हुआ समस्त भूलोक बौद्ध–जैन–सिख–नव अवतरण शिक्षा–ज्ञान का उदित संचरण दिनकर की कलम-राष्ट्र ...