Home » Recent (Slider) » बिहार की राजनीति में वंचित समाज पार्टी भारी बदलाव लायेगी-डॉ रतन मंडल

बिहार की राजनीति में वंचित समाज पार्टी भारी बदलाव लायेगी-डॉ रतन मंडल

Advertisements

संजय कुमार सुमन

कोसी टाइम्स@भागलपुर 

बिहार की नीतीश सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है।जिन लोगों ने नीतीश कुमार को सत्ता में बैठाने का काम किया उसी को उन्होंने बर्बाद करने में अपनी ताकत झोंक दी।भारत देश को नरेंद्र मोदी जैसे कद्दावर नेता की आवश्यकता है। देश को मोदी की जरूरत है। मेरी दिली इच्छा है कि मोदी वापस से सत्ता में आए।अब आतंकवाद के अंत का समय आ गया है। हमारी पार्टी दिल्ली , उत्तर प्रदेश , बिहार , झारखण्ड और असम के कुल 155 सीटों में 81 सीटों से चुनाव लड़ने को वंचित समाज पार्टी तैयार है ।पार्टी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन करने और समान विचार वाले दलों से बातचीत करने के लिए अपना दरवाजा खुला रखा है ।

उक्त बातें  वंचित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रतन मंडल ने कही ।राजद को सिर्फ अपने परिवार के समृद्धि की चिंता है। उसे राज्य और समाज की चिंता नहीं है। आज वे आरक्षण की बात करते हैं, लेकिन उनका एक नेता भी इस मुद्दे को लेकर सड़क पर नहीं उतरा। आज सत्ता से बाहर होने पर उन्हें आरक्षण की चिंता होने लगी है। उन्होंने कहा कि 200 प्वाइंट रोस्टर को फिर से लागू करना केंद्र का साहसिक निर्णय है। राजद जब 15 साल तक शासन में थी, तो पंचायतों में आरक्षण तक लागू नहीं किया था।राजद के पंद्रह वर्षों के शासनकाल में राज्य का बुरा हाल हो गया था।उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश की राजनीति में काफी उतार चढ़ाव है।कांग्रेस की स्थिति चिंताजनक है।महागठबंधन में शून्यता है।उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचने से विकास कार्य ठप पड़ गये हैं।भाजपा-जदयू सरकार ने गरीबों और दलितों को केवल ठग रही है। राज्य में महादलितों के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाएं पूरी तरह से विफल हो चुकी है।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का दो चेहरा है ऊपर से कुछ और अंदर से कुछ और है। नीतीश सरकार के कार्यकाल में गांव-गांव में शराब की दुकानें खुली और लोग शराब के आदि बन गए। उन्होंने कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर रही है।

श्रीमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताया और कहा कि इसके नाम पर बैंकों में पैसे जमा हुये और बैंक ने वह पैसे पूंजीपतियों को दे दिये। वहीं मोदी सरकार ने घोटालेबाज पूंजीपतियों को देश से बाहर भेजने में मदद की। इससे कालेधन वापस लाने की जगह सफेद धन ही देश के बाहर चला गया। उन्होंने ललित मोदी, नीरव मोदी और विजय माल्या की चर्चा करते हुये कहा कि बहुचर्चित अरबों रुपये के सृजन घोटाले के मुख्य अभियुक्त सुशील कुमार मोदी का पासपोर्ट भी सरकार को जब्त कर लेना चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रतन मंडल ने कहा कि बिहार की राजनीति में वंचित समाज पार्टी भारी बदलाव लायेगी।जो लोग उपेक्षित, वंचित है उसे पार्टी सम्मान देगी।हमारी पार्टी दिल्ली , उत्तर प्रदेश , बिहार , झारखण्ड और असम के कुल 155 सीटों में 81 सीटों से चुनाव लड़ने को वंचित समाज पार्टी तैयार है ।पार्टी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन करने और समान विचार वाले दलों से बातचीत करने के लिए अपना दरवाजा खुला रखा है ।

डॉ रतन मंडल ने कहा कि”देश को काम करने वाले प्रधानमंत्री की जरूरत है, जो गरीबों की भलाई के लिए काम करे।”साहसिक फैसले लेने में पीएम मोदी का कोई जवाब नहीं है।मोदी सरकार कई मोर्चे पर विफल रही है।मोदी सरकार ने जो वादे किए, पूरे नहीं किये। ‘देश में कृषि संकट है। किसान परेशान हैं और आंदोलन कर रहे हैं। युवा दो करोड़ रुपये नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं। ‘बावजूद इसके भारत देश को नरेंद्र मोदी जैसे कद्दावर नेता की आवश्यकता है। देश को मोदी की जरूरत है। देश हित में नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री ही साहसिक निर्णय लेने की झमता रखते हैं।उन्होंने ने कहा कि हमारी लड़ाई न केवल विकास के साथ है बल्कि पहचान के साथ विकास की राजनीति है।वंचित समाज पार्टी ऐसी पार्टी है, जहां आप मेहनत करेंगे, तो आप किसी भी ऊंचाई को प्राप्त कर सकते हैं। यहां सिर्फ परिवार के नाम पर या जात के नाम पर या धर्म के नाम पर या क्षेत्र के नाम पर नहीं, बल्कि आपमें कितनी क्षमता है, कितना परिश्रम करते हैं और कितना लाभ पार्टी को देते हैं इस पर निर्भर करता है, आप किसी भी मुकाम को हासिल कर सकते हैं।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

मधेपुरा : बाइक भिड़ंत में दो जख्मी

  कुमार साजन चौसा,मधेपुरा. उदाकिशनगंज मुख्य मार्ग पर सोमवार की देर संध्या दो बाइक की भिड़ंत में 2 लोग घायल ...