Home » Recent (Slider) » कोसी के लिए ऐतिहासिक दिन ,तीन – तीन ट्रेनो का परिचालन हुआ शुरू , सांसद , राज्यमंत्री, विधायक व रेल अधिकारियों ने दिखाई हरी झंडी

कोसी के लिए ऐतिहासिक दिन ,तीन – तीन ट्रेनो का परिचालन हुआ शुरू , सांसद , राज्यमंत्री, विधायक व रेल अधिकारियों ने दिखाई हरी झंडी

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा .

कोशी व सीमांचलवासियो के लिए 7 मार्च का दिन ऐतिहासिक दिन साबित हुआ।आज तीन तीन ट्रेनो का परिचालन शुरू हुआ जिसे मधेपुरा सांसद राजेश रंजन पप्पू यादव , बिहार सरकार मे कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि , विधायक अरूण कुमार प्रभारी डीआरएम अतुल प्रियदर्शी व सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से सुपर फास्ट वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन , सहरसा गढ़ बरूआरी सरायगढ सवारी गाड़ी व सहरसा से बरहारा कोठी सवारी गाड़ी को संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

राज्य सरकार के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि कोशी व सीमांचल के लोगों को स्व अटल बिहारी वाजपेयी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को स्मरण व धन्यवाद ज्ञापन करना चाहिए जिनके दूरदर्शिता का परिणाम है कि इस क्षेत्र के लोगों को राष्ट्रीय नेटवर्क से जोड़ विकास को नया आयाम दिया है। वहीं विधायक अरूण कुमार ने रेलवे के क्षेत्र में लालू प्रसाद यादव के द्वारा किये गये विकास का गुणगान किया ।उन्होंने कहा कि चाहे मधेपुरा रेल विद्युत इंजन कारखाना हो या मानसी सहरसा रेल अमान परिवर्तन हो । श्री यादव ने सहरसा मानसी रेलवे लाइन को दोहरीकरण तथा बंगाली रेलवे ढ़ाला पर ओवरब्रिज निर्माण की मांग की ।

जबकि सांसद पप्पू यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि कोशी व सीमांचल का विकास हमारा सपना है , ललित बाबू के सपनों को साकार करने के लिए दिन रात रेल मंत्रालय का चक्कर लगा रहे है ।उनहोंने कहा कि 2005 में घोषणा हुई थी वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की किंतु 13 वर्ष बीत गए ।वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने हमने 100 बार से अधिक रेल मंत्री से बात की।तब जाकर बात हूई । उन्होंने कहा कि वीहपुर से वीरपुर , सुपौल से गलगलिया , कुर्सेला से कुशेश्वर स्थान तक नई रेल लाइन बिछाने की स्वीकृति मिल चुकी है ।

सांसद ने कहा कि अभी भी वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन चली है आने वाले दिनों में शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को सहरसा से चलवाऊॅगा।आज का दिन हर्ष का है जो मै कोशी व सीमांचल की महान जनता को समर्पित कर रहा हूँ।प्रभारी डीआरएम श्री प्रियदर्शी ने कहा कि आने वाले दिनों में सहरसा माडल स्टेशन के रूप में विकसित होगा साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए कई नई ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ है ।

कहा आज सहरसा से गढ़ बरूआरी तक ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ है बरूआरी से सरायगढ तक कार्य तेजी से चल रहा है जिसे जल्द ही पुरा कर लिया जायेगा उसी प्रकार बनमंखी से बड़हारा कोठी ट्रेन चलाई जा रही है जबकि बरहारा कोठी से बिहारीगंज तक कार्य तेजी से चल रहा है जिसे जल्द ही पुरा कर लिया जायेगा । साथ ही जानकी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव भी कोपरिया स्टेशन पर आज से किया जा रहा है ।

डीसीएम ने कहा कि बहुप्रतिक्षित मांग पूर्ण होने जा रही है जिससे इस क्षेत्र के लोगों को काफी सहुलियत मिलेगी।इस मौके पर मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ,
एस एस नीरज चन्द्र , डा रामनरेश
सिंह  , पूर्व विधायक संजीव कुमार झा , विजय बसंत , शैलेन्द्र शेखर , मो मोइनुद्दीन राइन सहित बड़ी संख्या में सांसद समर्थक मौजूद रहे ।

Comments

comments

x

Check Also

दो दिवसीय खेल – कूद प्रतियोगिता का आयोजन

निरंजन कुमार शंकरपुर,मधेपुरा गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर लाही पंचायत के नयानगर स्थित विनोवा भावे मैदान ...