Home » Recent (Slider) » दरभंगा के इस गाँव में दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा दूल्हा,लोगों की जुटी भीड़

दरभंगा के इस गाँव में दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा दूल्हा,लोगों की जुटी भीड़

Advertisements

 

दरभंगा/कुशेश्वर स्थान से निलेश कुमार की रिपोर्ट

जिले के कुशेश्वरस्थान पूर्वी स्थित सुदूरवर्ती बाढ़ ग्रस्त इलाके के सुघराईन गाँव में राविवार को उस समय हजारो लोग की भीड़ जुट गई जब गाँव मे दूल्हे हेलीकॉप्टर से शादी के लिए पहुँचे। गाँव के ही किसान शिवशंकर राय अपनी पुत्री कुमारी कोमल की शादी प्रखण्ड क्षेत्र के ही भिणडुआ गाँव के छोटेलाल राय के पुत्र सुमन कुमार से तय किया। लड़की के पिता शिवशंकर ने बताया कि हम एक छोटे परिवार के किसान है मैं कभी सपने में भी नही सोचे थे कि मेरी पुत्री कोमल हेलीकॉटर से शादी के बाद विदाई होगी। इतना पिछड़ा इलाके हमलोगों का है कि पहले तो मेरे गाँव की यातायात सुनकर खासकर लड़की की शादी के लिए परेशान हो जाते थे और आज मेरी पुत्री की शादी में दूल्हे हेलीकॉटर से जैसे ही आया तो आस पास के गाँव के महिला ,पुरुष एवं बच्चे बूढ़े सब एक जुट हो गए। आज मुझे ख़ुशी से रहा नही जा रहा है मेरी पुत्री इसी तरह खुश रहे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के भिणडुआ गाँव के छोटेलाल राय जो कि लगभग 45 वर्षो से दिल्ली में ही अपना बिजली का व्यवसाय करता है और वही अपना घर बनाकर पूरे परिवार के साथ रह रहा है। छोटेलाल की दो पुत्र में दूल्हा सबसे बड़ा है। बता दे कि इस सुदूर क्षेत्र में पहली बार किसी लड़की की विदाई हेलीकॉटर से हो रहा है जिससे गाँव मे खुशी का माहौल बना हुआ है। सुमन शादी के बाद सोमवार को दुल्हन कोमल को लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगी। इस तरह की शादी पहले बार होते देख गांव के गणमान्य लोग लड़का की स्वागत के लिए उच्च विद्यालय के हेलीकॉप्टर के पास से लड़का का स्वागत किया। स्वागत में बाघमारा के शिवशंकर यादब, सुघराईन पंचायत मुखिया पति बाल कृष्ण अरबिंद, दिलीप पोद्दार, रामाशीष राय, सुघराईन के विवेक कुमार, राम इकबाल सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा आरपीएफ द्वारा महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा के लिए चलाया गया विशेष अभियान

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी के विशेष निर्देश पर आरपीएफ ने यात्रियों की सुरक्षित यात्रा ...