ब्रेकिंग न्यूज़

Home » Others » मधेपुरा :पुरैनी में कृषि सह विकास मेला आयोजित

मधेपुरा :पुरैनी में कृषि सह विकास मेला आयोजित

Advertisements

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@मधेपुरा 

पुरैनी प्रखंड के बलिया गाँव मे कृषि सह विकास मेला का उद्घाटन करते मधेपुरा के जिलाधकारी नवदीप शुक्ल और लोजद के प्रदेश महा सचिव जयप्रकाश सिंह दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया ।इस अवसर पर जिलाधकारी ने मेला कमेटी एवं समस्त बलिया ग्रामवासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार के आयोजन से लोगों में एक उल्लास, उमंग का माहौल रहता है।

लोजद के प्रदेशमहासचिव जयप्रकाश सिंह ने कहा भारतीय सभ्यता और संस्कृति में मेलों का विशेष महत्व है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक तथा असम से लेकर कच्छ की खाड़ी तक न जाने कितने प्रकार के मेले भारत में लगते हैं। इन सभी मेलों का अपना अपना महत्व है।मेला न केवल मनोरंजन के साधन हैं, अपितु ज्ञानवर्द्धन के साधन भी कहे जाते हैं। प्रत्येक मेले का इस देश की धार्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक परम्पराओं से जुड़ा होना इस बात का प्रमाण हैं कि ये मेले किस प्रकार जन मानस में एक अपूर्व उल्लास, उमंग तथा मनोरंजन करते हैं।

श्री सिंह ने जोर देकर कहाँ भारत गाँवो का देश है और इस देश की आत्मा किसानों में बसती है इस मेला इस इलाके के तमाम गाँवो के किसानों को लाभ मिलता है , बलिया जो मेरा पैतृक गांव है में यहाँ के ग्रामवासियों को एवं समस्त मेला कमिटी के सदस्यों को धयनवाद देता हूं कि इस तरह के आयोजन से लोगो मे एकता का भाव ,सदभाव भाई चारे कायम होता है इस अवसर पर जिला कृषि पदाधिकारी ,रामजी यादव जी ,अनिकेत मेहता,मेला कमेटी के अध्य्क्ष राजाराम मेहता जी कमेटी के सदस्य चन्देशरी राम , मिथलेश सिंह ,पंकज सिंह जयंत कुमार ,पिंकेश मेहता ,राजनंदन कुमार पवन मेहता , राजकुमार ,अनंत मेहता ,शंकर ऋषिदेव, ज्ञानचंद ऋषिदेव ,तिलों शर्मा,सत्यदेव यादव घनश्याम मेहता ,समस्त बलिया ग्रामवासी एवं हजारों हजार की संख्या में उपस्थित मेला प्रेमियों उपस्थित थे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा:हम सेकुलर ने दिया एक दिवसीय धरना, राज्यपाल के नाम 11 सूत्री मांगों का डीएम को दिया ज्ञापन

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर जिला इकाई के तत्वावधान में सोमवार को राज्य व्यापी आह्वान पर ...