Home » Breaking News » डीजीपी इन एक्शन : आधी रात पहुंच गए थाना ,दो थानेदार ससपेंड

डीजीपी इन एक्शन : आधी रात पहुंच गए थाना ,दो थानेदार ससपेंड

Advertisements

प्रशांत कुमार

 

बिहार के नए डीजीपी फूल एक्शन में है।न दिन समझ रहे है न रात ।शनिवार देर रात पटना के दो थानों में जैसे ही औचक दस्तक दिया अधिकारियों में हड़कम्प सा मच गया।इस दौरान दो थानेदार नप गए जो तत्काल निलंबित कर दिए गए।

शनिवार रात करीब एक बजे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय एसकेपूरी और गर्दनीबाग थाना पहुंच गए जहां विभिन्न कागजातों के निरिक्षणो में कमियां पाई गई ।थाने की डायरी लम्बित पाई गई और हाजत में बिना किसी कार्रवाई के एक शख्स बन्द पाए गए।तुरन्त फैसला लेते हुए डीजीपी श्री पांडेय ने एसकेपुरी और गर्दनीबाग थानेदार के साथ साथ दो दोषी पुलिसकर्मी को भी ससपेंड कर दिया।

इस कार्रवाई से हर ओर हड़कम्प सा मच गया है।खासकर थाना में तो ये चर्चा का विषय बना हुआ है।हालांकि डीजीपी ने अपने पदस्थापना बाद ही स्पष्ट कर दिया था कि वो रात में या दिन कभी भी राज्य के किसी भी थाना में दस्तक दे सकते है ।बीते दिन फेसबुक लाइव के माध्यम से भी उन्होंने साफ साफ कह दिया था कि वो खुद फील्ड में निकलेंगे जहां भी गड़बड़ी पाई जाएगी दोषी पुलिसकर्मी पर न द स्पॉट कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी के इस एक्शन से पूरे राज्य के आमजनों में एक विश्वास जगा है।आमतौर पर देखा जाता है कई बार पुलिस वाले निर्दोष को भी हाजत में बंद रख देते है लेकिन इस कार्रवाई से अब थानेदार इस प्रकार के कार्य करने का जहमत नही उठा पाएंगे।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

मधेपुरा : बाइक भिड़ंत में दो जख्मी

  कुमार साजन चौसा,मधेपुरा. उदाकिशनगंज मुख्य मार्ग पर सोमवार की देर संध्या दो बाइक की भिड़ंत में 2 लोग घायल ...