Home » Others » कटिहार:अमदाबाद के बैदा पंचायत में मुखिया पति की दबंगई,सात निश्चय योजना में बड़ा घपला

कटिहार:अमदाबाद के बैदा पंचायत में मुखिया पति की दबंगई,सात निश्चय योजना में बड़ा घपला

Advertisements

**सरकार की योजनाओं से प्रदेश की सूरत बदले ना बदले इससे जुड़े लोगों की तिजोरियां जरुर भर जायेंगी

**सात निश्चय योजना में अनियमितता का आरोप

तौक़ीर रज़ा

कोसी टाइम्स@कटिहार

कटिहारजिले के अमदाबाद प्रखंड अन्तर्गत बैदा पंचायत के सभी वार्ड में सात निश्चय योजना के तहत बनाए जा रहे गली-नाली एवं पीसीसी कार्य में अनियमितता बरते जाने का मामला प्रकाश में आया है।पूर्व सरपंच पति और डॉक्टर नुरुल ने मुखिया पति के दुवारा सात निश्चय योजना के तहत पीसीसी ढलाई कार्य में वार्ड सदस्य को दरकिनार कर अपने ही दबंगई से कार्य करवाने का आरोप लगाया है।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक आरटीआई कार्यकर्ता ने पीसीसी ढलाई का प्राक्कलन सरकारी अधिकारी से मांग लिया,एक योजना है वार्ड संख्यां 6में भरनाठी छऱका जुमा मस्जिद से ईदगाह तक सड़क में मिटटी भराई ईंट सोलिंग तथा पीसीसी ढलाई कार्य होना था मगर पीसीसी ढलाई नहीं करा कर सिर्फ मिट्टी भराई और ईंट सोलिंग कर दिया है पीसीसी ढलाई नहीं करवा कर मुखिया शौकत आरा के पति दुवारा सरकारी राशि की बड़े पैमाने पर बंदरबांट कर लिया गया है।

वहीँ स्थानीय लोगों ने सात निश्चय योजना के अन्तर्गत कराए जा रहे गली-नाली एवं पीसीसी कार्य की जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उक्त वार्ड में कराए जा रहे कार्य में अनियमितता बरती जा रही है।गौरतलब है कि मुखिया शौकत आरा के पति हर वार्ड के सात निश्चय योजना में वार्ड सदस्य को दरकिनार कर अपनी दबंगई से कार्य करवा रहे हैं, साथ ही साथ कार्य की गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जा रहा है।

वहीँ मुखिया दुवारा पंचम योजना के तहत पीसीसी ढलाई कार्य में भी भारी अनियमिता का मामला आ रहा है योजना स्थल पर योजना बोर्ड लगाये बगैर ही आनन फानन में पीसीसी ढलाई कर सरकारी राशि का बन्दर बाँट किया जा रहा है,ऐसे में स्थानीय ग्रामीण जिला प्रशासन से बैदा पंचायत में सभी तरह के चल रहे योजना कार्य का जाँच की मांग कर रहे हैं।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

कटिहार: एम्बुलेंस सेवा नहीं म‍िली तो ठेले पर लादकर अपनी बीमार पत्नी को ले गया अस्पताल

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@ कटिहार बीमार मरीजों को अस्‍पताल तक ले जाने के ल‍िए शुरू की गइ एम्बुलेंस 108 सेवा अब ...