Home » Recent (Slider) » डॉ मीनाक्षी ने बीपीएससी में 171वां रैंक लाकर मधेपुरा का नाम किया रौशन

डॉ मीनाक्षी ने बीपीएससी में 171वां रैंक लाकर मधेपुरा का नाम किया रौशन

Advertisements

रविकांत कुमार

मुरलीगंज,मधेपुरा .

गंगापुर की बेटी डॉ मीनाक्षी ने एक बार फिर से अपने दम पर सफलता का परचम लहराकर अपने माता पिता समाज सहित जिले का मान बढ़ा रही है । दरअसल मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत निवासी अवकाश प्राप्त बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री जयशंकर प्रसाद यादव एवं श्रीमती अनीता देवी की पुत्री डॉ मीनाक्षी फिलहाल 56 – 59 वीं बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयनित होकर वाणिज्यकर पदाधिकारी के पद के लिए प्रक्षिक्षण ले रही थी। इधर शुक्रवार को 60 एवं 62 वीं बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित किए गए। जिसमें डॉ मीनाक्षी ने 171 वां स्थान हासिल किया है ।

जाहिर है माता पिता के साथ साथ परिजनों में हर्ष व्याप्त है गौरतलब हो कि मीनाक्षी वाणिज्यकर पदाधिकारी बनने से पहले बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक के लिए भी चयनित होकर 1 वर्ष तक राम लखन सिंह महाविद्यालय बख्तियारपुर में भूगोल विषय के सहायक प्राध्यापक के रूप में कार्यरत थी, मीनाक्षी की प्रारंभिक शिक्षा कृष्णा निकेतन पटना और फिर पटना सेंट्रल स्कूल में अपना नामांकन करवाया ,पटना सेंट्रल स्कूल से निकलने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक एवं स्नातकोत्तर किया तदुपरांत , जेएनयू से डॉक्टरेट ऑफ फिलासफी पी एचडी की मानद उपाधि प्राप्त की। लेकिन मीनाक्षी के हौसले की उड़ान अभी भी बाकी है वह अपनी सफलता का श्रेय माता पिता के साथ परिजन इष्ट मित्रों को देती है, जिनसे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रेरणा मिलती रही वहीं सफलता का आधार भी बना दृढ़ इच्छाशक्ति की धनी डॉ मीनाक्षी मानती है कि धैर्य के साथ उचित दिशा में किया गया प्रयास हमेशा फलीभूत होता है असफलताओं से घबराना नहीं चाहिए ।

वही उनके माता पिता कहते है कि ये मीनाक्षी के मेहनत का फल है वो बचपन से ही मेहनती है, हमलोंगो ने तो बस मीनाक्षी जैसा चाहती थी वैसा वातावरण तैयार किया ।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

तुम्हें पाने का ख्वाब

तुम्हें पाने का ख्वाब तुम्हें पाने का ख्वाब देख रहा हूं, यह हकीकत है या फसाना सोच रहा हूं। वर्षों ...