Home » Others » मधेपुरा:मकर संक्रांति पर चौसा में गरीबों के बीच सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ ने वितरण किया कंबल-चादर

मधेपुरा:मकर संक्रांति पर चौसा में गरीबों के बीच सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ ने वितरण किया कंबल-चादर

कुमार साजन 

कोसी टाइम्स@चौसा,मधेपुरा 

सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ चौसा द्वारा मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर चौसा पूर्वी पंचायत सरकार भवन में एक समारोह का आयोजन किया गया।जिसका उद्घाटन अंचल अधिकारी आशुतोष कुमार ने की। मौके पर ठंड बढ़ने के साथ ही गरीब और जरूरतमंदों के बीच सौ से अधिक गरीबो व असहाय लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ के अध्यक्ष याहिया सिद्दीकी ने कहा कि हमारी संस्था 2005 से लगातार समाजिक हितार्थ कार्य कर रही है।संघ द्वारा कम्बल गरीब असहायों में वितरण कर बड़ा ही पुनीत कार्य किया जा रहा है। ठण्ड में गरीबो को कम्बल देकर उनकी जाड़े से बचाव संघ का मानवीय कार्य है जिसके लिए लगातार प्रयास जारी है। 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार ने कहा कि जो दूसरों के लिए जीते हैं वही सच्चे इंसान कहलाने के काबिल हैं । उन्होंने कंबल प्रदाता सत्यप्रकाश गुप्त उर्फ विदूर जी सहित तमाम लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो गरीबों के सुख-दुख में शामिल होते हैं वे महान होते हैं।


चौसा पूर्वी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को सकून देना ही सच्ची मानव सेवा है ।इस कड़ाके की ठंड में जो गरीब, बेसहारा एवं असहाय लोग ठंड से कांप रहे हैं, उसे एक अदद कम्बल देना, उनको नया जीवन देने के समान है।उन्होंने अपील किया कि जिले में कार्यरत और भी संगठन इस कार्य में आगे आएं और ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर गरीब, असहाय लोगों का सहारा बने।

चौसा पश्चिमी पंचायत के पूर्व मुखिया सूर्यकुमार पट्वे ने कहा कि सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ चौसा का कार्य सराहनीय और अनुकरणीय है ।


कार्यक्रम के लिए कंबल उपलब्ध कराने वाले एचपी युवा गैस ग्रामीण वितरक के प्रबन्धक सत्यप्रकाश गुप्ता”विदुरजी” ने कहा कि मेरा तन मन धन गरीबों की सेवा के लिए अर्पित है । सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ चौसा का प्रयास है कि प्रखंड में कोई भी गरीब, असहाय लोग अपने को बेसहारा न समझे।सेवा के उद्देश्य से इन कार्यां को किया जाता है।अन्य लोगों को भी आगे आकर इस तरह के पुनीत कार्यों में सहयोग करना चाहिए जिससे गरीबों को ठण्ड से सुरक्षित किया जा सके व उनका जीवन संरक्षित किया जा सके।उन्होंने यह भी कहा कि वे आगे भी सेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे ।

सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के सचिव संजय कुमार सुमन ने कहा कि सर्दी के मौसम में ठंड से ठिठुर रहे लोगों की मदद के बारे में संघ काफी गंभीर है। समाज के पिछड़े वर्ग के दुःख दर्द में शामिल होना और उनकी सेवा करना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य गरीबों के बीच उसकी मदद करना, गरीबों को सहयोग करना है। उन्होंने हर वर्ग के समृद्ध लोगों से कंबल वितरण कार्यक्रम में सहयोग करने का अपील किया।

देखें वीडियो

मौके पर चौसा थाना के अवर निरीक्षक श्यामचन्द्र झा,जवाहर चौधरी, दिनेश साह, शेफाली कुमारी, प्रेरणा कुमारी,संवेदना कुमारी,भालचंद्र मंडल, आरीफ आलम, कुमार साजन, मोनू आलम, मनोज कुमार सिंह,उत्तम कुमार,अरविंद कुमार,एहसान आलम  समेत दर्जनों लोगो के हाथों कम्बल का वितरण किया गया।कार्यक्रम का संचालन सचिव संजय कुमार सुमन ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम प्रभारी राहुल कुमार यादव ने की।

देखें वीडियो,गरीबों को ठंड में संस्था की ओर से मिला चादर 

गौरतलब है कि आज ही सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के द्वारा मध्य विद्यालय, कलासन में भी गरीबों के बीच चादर वितरण किया किया । जिसमें भी उक्त गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Comments

comments

x

Check Also

“बिहार की धरती”

बिहार की धरती चाणक्य आर्यभट्ट और अशोक गौरवान्वित हुआ समस्त भूलोक बौद्ध–जैन–सिख–नव अवतरण शिक्षा–ज्ञान का उदित संचरण दिनकर की कलम-राष्ट्र ...