Home » Breaking News » मुजफ्फरपुर : पेंशन की आश में कितने लाभार्थियों की सांसें रुक गयी पर नही मिली पेंशन की राशि

मुजफ्फरपुर : पेंशन की आश में कितने लाभार्थियों की सांसें रुक गयी पर नही मिली पेंशन की राशि

मुज़फ़्फ़रपुर मुरौल से अनवारुल अंसारी के रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर जिले के मुरौल प्रखंड के विशनपुर श्री राम के सैकड़ो ऐसे सामाजिक सुरक्षा योजना अंतर्गत वृद्धा पेंशन लाभार्थियों की आँखे पथड़ा गयी है पेंशन राशि की बाट जोहते जोहते । कुछ लाभार्थियों की तो सांसे रुक गयी और आँखों की रौशनी हमेशा के लिए बंद हो गयी पेंशन राशि की आश में ।

अब इसे विभागीय कर्मचारियों की लापड़वाही कहिये या फिर पदाधिकारी की उदासीनता। डेढ़ वर्षो से प्रखंड कार्यालय का चक्कर काट रहे लाभार्थियों ने जनप्रतिनिधि और प्रखंड विकास पदाधिकारी पर उदासीनता का आरोप लगाते हुवे कहा कि जब भी साहब से मिलने जाते है तो कहते है हो जायेगा पर कब होगा ये कोई नही बताते है । आखिर में लाभार्थी प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटते काटते थक कर घर बैठ गए है और आश लगाये है कि कब साहब लोगो की दया दृष्टि उन पड़ेगी । इस समंध में पंचायत के उप मुखिया संजय कुमार वर्मा ने कहा कि आज लगभग डेढ़ वर्ष बीत गए लेकिन लाभार्थियों को पेंशन की राशि नही मिल पाई है।
इसके लिए हम पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों ने लाभार्थियों के स्वीकृति पत्र बैंक खाता और आधार कार्ड की छाया प्रति लगभग 8 से 10 बार प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के पास जमा किया गया है । लेकिन कोई सुनवाई नही हुई है।जब जाते है, तब कहते है कि अब चला जाएगा लेकिन आज तक खाते में पेंशन राशि नही भेजी गयी है। उन्होंने बताया कि कितने पेंशन धारियों की मुत्यु भी हो चुकी लेकिन बैंक में उनकी राशि जमा नहीं हो सकी।इससे भी ज्यादा दुःख द ये है कि यहां से ज्यादा पेंशनधारियों की राशि अन्य पंचायतो में भी नही दिया गया है।

इस समंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी से सम्पर्क करने की कोशिश की गयी किन्तु सम्पर्क नही हो सका।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा : गुरु सूर्य के समान है तथा शिष्य चंद्रमा के समान – सुश्री कालंदी भारती

रविकांत कुमार कोसी टाइम्स @ मधेपुरा । “दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान” की ओर से मुरलीगंज में नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत ...