Home » Recent (Slider) » कटिहार:तकनीकी सहायकों के लिए काउंसलिंग कल,प्रतिनियुक्त किए गए दंडाधिकारी

कटिहार:तकनीकी सहायकों के लिए काउंसलिंग कल,प्रतिनियुक्त किए गए दंडाधिकारी

Advertisements

तौक़ीर रज़ा

कोसी टाइम्स@कटिहार
पंचायती राज विभाग के अंतर्गत तकनीकी सहायकों के लिए 17 नवंबर को एवं लेखापाल-सह- आईटी सहायकों के लिए 20 नवंबर को काउंसलिंग हेतु सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। काउंसलिंग विकास भवन के सभागार में निर्धारित तिथि को होगी। काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को एसएमएस एवं ईमेल के माध्यम से सूचित किया गया है काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की मूल प्रति लाना अनिवार्य होगा। स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों को संबंधित प्रमाण पत्र, दिव्यांग व्यक्तियों के लिए उनके दिव्यांगता प्रमाण पत्र सहित अन्य आवश्यक डॉक्यूमेंट की मूल प्रति भी काउंसलिंग के वक्त लाना अनिवार्य होगा। उसके साथ-साथ सभी प्रमाण पत्रों की एक स्व-अभिप्रमाणित छायाप्रति के साथ दो रंगीन पासपोर्ट आकार के फोटो भी देने होंगे।
जिलाधिकारी पूनम ने आज इस संबंध में चल रही आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की सघन जांच सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि फर्जी अभ्यर्थियों पर विशेष नजर रखी जाए। इसके लिए दंडाधिकारियों एवं पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है।
गौरतलब है कि तकनीकी सहायक एवं लेखापाल आईटी सहायकों के लिए पंचायती राज विभाग ने मेधा सूची का प्रकाशन वेबसाइट पर किया है, जिसके आलोक में जिला स्तर पर काउंसलिंग की तिथि निर्धारित की गई है। मेधा सूची को कटिहार जिला की वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।
काउंसलिंग की पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने की दिशा में जिला पदाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच में किसी प्रकार की कोताही बरते जाने पर कठोर कार्रवाई होगी एवं यदि कोई अभ्यर्थी फर्जी पाए जाते हैं, तो उनके विरुद्ध भी समुचित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। साथ ही सीसीटीवी कैमरे माध्यम से भी पूरी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा में मतगणना के लिये मतगणना कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण

सुभाष चन्द्र झा कोसी टाइम्स@सहरसा मधेपुरा लोक सभा क्षेत्रान्तर्गत सहरसा जिले के तीन विधान सभा क्षेत्र 74 सोनवर्षा, 75-सहरसा तथा ...