Home » Recent (Slider) » समस्तीपुर में कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित,बनारस के राजन पहलवान विजयी

समस्तीपुर में कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित,बनारस के राजन पहलवान विजयी

अभिनव चौधरी
कोसी टाइम्स@समस्तीपुर

उजियारपुर प्रखंड के भगवानपुर देसुआ पंचायत के काली स्थान स्थित अखाडे में शनिवार को फाईनल मुकाबला हुआ. जिसमें बनारस के राजन पहलवान व नेपाल के अशोक पहलवान के बीच भिरंत हुई,एक दुसरे को पछाडने के लिए घंटो दांव पेच चलते रहे.कुश्ती प्रतियोगिता इतना रोमांचक बना था कि हजारों की संख्या में मौजूद दर्शकों का समुह घंटो आंखे अखाडे की ओर जमाये बैठे थे.

अखाड़े में हो रही अन्य पहलवानों का भी अखाडे पर कुश्ती प्रतियोगिता व जोर आज़माइश को देखने को विवश बने रहे.अंततः राजन ने अशोक को पटकनी देकर विजेता का खिताव हासिल करने में सफल हो गये.बता दें कि देसुआ काली मंदिर परिसर में वर्षों से काली पूजा के अवसर पर प्रतिवर्ष दो दर्जन से अधिक पडोसी देश नेपाल के पहलवानों समेत बगहा,बनारस,रामनगर,पटना,दिल्ली,राजस्थान,झारखंड,गोरखपुर,हरियाणा आदि जगहों के नामी गिरामी पहलवानों का जमावड़ा होता है.इसमें महिला पहलवानों ने भी अपनी पहलवानी का जलवा दिखाया.पहलवानों में मंजय,राजू,रामबालक यादव,दशरथ,भूरा सिंह,परविंदर,मनीष,कुन्दन,संतोष,पायल,प्रियंका,साध्वी सहित दर्जनों पहलवान शामिल थे.विजेता बने बनारस के पहलवान राजन व उपविजेता नेपाल के अशोक पहलवान को आयोजन कमिटी अध्यक्ष शंकर प्रसाद सिंह,मुखिया ममता देवी, सरपंच रुही खातून ने संयुक्त रुप से पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

उद्घोषक संजय राज व रेफरी की भूमिका में धर्मेन्द्र पहलवान थे. मौके पर उपाध्यक्ष श्याम विनोद सिंह,सचिव राकेश सिंह,चन्द्र नारायण सिंह,अन्नू कुमार,डां हरिओम शाही,रामानुज कुमार,मोहन कुमार,नीरज कुमार सहित हजारों दर्शक मौजूद थे.

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा : गुरु सूर्य के समान है तथा शिष्य चंद्रमा के समान – सुश्री कालंदी भारती

रविकांत कुमार कोसी टाइम्स @ मधेपुरा । “दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान” की ओर से मुरलीगंज में नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत ...